झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / videos

IIM Ranchi Ground Report: आईआईएम हॉस्टल में छात्र का शव बरामद, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

By

Published : Jan 19, 2023, 8:22 AM IST

Updated : Feb 3, 2023, 8:39 PM IST

रांचीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित लंका थाना क्षेत्र का रहने वाला शिवम पांडे आईआईएम रांची में पढ़ाई कर रहा था, लेकिन मंगलवार को हॉस्टल के पांचवे फ्लोर स्थित कमरा नंबर 505 में उसकी लाश मिली. वहां वो अकेले रहता था. उसका शव एक रस्सी के सहारे लटक रहा था. वैसे देखने में तो ये आत्महत्या ही लग रहा था, लेकिन शक इसलिए और गहरा हो गया क्योंकि उसके दोनों हाथ आगे की तरफ बंधे हुए थे. इसी बात ने पुलिस को उलझा दिया है कि खुद की जान लेने वाला शख्स खुद के हाथ आखिर क्यों बांधेगा. अगर शिवम में सुसाइड किया है तो उसके हाथ कैसे और क्यों बंधे हुए थे. इसी बात ने इस केस और उलझा दिया है. इस वजह पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल पर अपनी जांच के दायरे को बढ़ा रही है. लेकिन पुलिस को शिवम के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. जिससे उसकी मौत की सही वजह सामने आएगी. इस वाकये के बाद वहां के हालात से रूबरू करा रहे ईटीवी भारत ब्यूरो चीफ राजेश कुमार सिंह.

इसे भी पढ़ें- Cirme News Bokaro: बोकारो में युवक का शव बरामद, हत्या और सुसाइड की पहलू पर जांच कर रही पुलिस

क्या है पूरा मामलाः इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के छात्र शिवम पांडे का शव संस्थान के नयासराय स्थित हॉस्टल के कमरे से बरामद किया गया. शिवम शव उसके रूम से ही फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया. वो हॉस्टल के कमरा नंबर 505 में अकेले ही रहता था. मामले की गंभीरता और शव की संदिग्ध स्थिति को लेकर रांची ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने भी मामले को संदिग्ध ही मान रही है. हालांकि उन्होंने कहा कि नगड़ी थाना की टीम ने हॉस्टल के कमरा नंबर 505 की सघन जांच तफ्तीश करवाई गई. शिवम के बंधे हुए हाथों को भी अच्छी तरह से देखा गया, उसके हाथ की रस्सी में कोई गांठ नहीं थी. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले तक पुलिस इसे संदिग्ध ही मान रही है.

अब तक क्या निकला जांच मेंः पुलिस द्वारा अब तक की गयी जांच में कई बातें सामने आई हैं. पुलिस की टीम ने कमरे के आसपास अच्छी तरह से चेक किया है. क्योंकि कमरा अंदर से लॉक था जिसे तोड़कर ही पुलिस भीतर दाखिल हुई थी. इसके अलावा हॉस्टल कैंपस और आसपास की सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को शक करने जैसा कुछ हासिल नहीं हुआ है. क्योंकि ऐसी कोई संदिग्ध हरकत या किसी अन्य की चहलकदमी भी उस दौरान कमरे या गलियारे के आसपास नहीं देखी गयी.

Last Updated : Feb 3, 2023, 8:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details