झारखंड

jharkhand

Jharkhand News: पश्चिमी सिंहभूम के तीन फुटबॉल खिलाड़ियों का जमशेदपुर एफसी अंडर 13 टीम में चयन, लालसिंह पुरती बनाए गए कप्तान

By

Published : Apr 14, 2023, 4:26 PM IST

चाईबासा में फुटबॉल के प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है. अपने प्रदर्शन की बदौलत कई मौके पर यहां के खिलाड़ी अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं और पश्चिमी सिंहभूम जिले का नाम रोशन कर चुके हैं. यहां के खिलड़ियों के लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन को देखते हुए तीन खिलाड़ियों का चयन जमशेदपुर एफसी अंडर 13 टीम के लिए किया गया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/14-April-2023/jh-wes-01-three-promising-football-stars-join-jamshedpur-fc-lalsingh-purti-named-captain-images-jh10021_14042023151843_1404f_1681465723_1013.jpg
West Singhbhum Football Players

चाईबासा :पश्चिमी सिंहभूम जिले के तीन होनहार फुटबॉल खिलाड़ियों को जमशेदपुर एफसी अंडर 13 टीम में शामिल किया गया है. तीनों खिलाड़ियों के लगातार उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए जमशेदपुर एफसी अंडर 13 के लिए चयन किया गया है. चयनित खिलाड़ियों में चाईबासा के कमारहातु निवासी मोटाय देवगम और आंडुवाबाना के मानकी पाड़ेया के अलावा जिले के और तीन होनहार फुटबॉलर जिसमें टोंटो प्रखंड के राजंका निवासी लालसिंह पुरती, झींकपानी प्रखंड के चांदीपी निवासी अर्जुन गोप, मंझारी प्रखंड के मनोरंजन चांपिया का चयन जमशेदपुर एफसी अंडर-13 टीम के लिए किया गया है.

ये भी पढे़ं-Sansad Khel Mahotsav: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने किया सांसद खेल महोत्सव का आगाज, जिला में कई योजनाओं की रखी नींव

लालसिंह पुरती अंडर 13 टीम के कप्तान बनाए गएः इस तरह अब जिले के पांच उभरते हुए फुटबॉलर राष्ट्रीय स्तर की टीम में शामिल हुए हैं. ये सभी खिलाड़ी टाटा स्टील फाउंडेशन द्वारा संचालित फुटबॉल प्रशिक्षण केंद्रों चाईबासा और झींकपानी में सिंहभूम स्पोर्ट्स एसोसिएशन के कोच लव आल्डा,जितेंद्र बारी, कालीचरण गोप और संजय कारवा की देखरेख में फुटबॉल सीखते हैं. जिले के लिए गौरव की बात है कि लालसिंह पुरती को टीम का कप्तान बनाया गया है.

खिलाड़ियों का लिया गया था ट्रायल:ज्ञात हो कि पिछले माह भारतीय फुटबॉल संघ, झारखंड फुटबॉल संघ और टाटा स्टील के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित बेबी लीग और सेंटर प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने पर इन खिलाड़ियों का‌ ट्रायल जमशेदपुर एफसी द्वारा लिया गया था.

उम्दा प्रदर्शन को देखते हुए अंडर-13 टीम में मिली जगह:इसमें भी अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखने के बाद इनका चयन अंडर-13 टीम में किया गया है. ये खिलाड़ी बेल्लारी कर्नाटक में शुक्रवार से शुरू हो रहे राष्ट्रीय जेएसडब्ल्यू लीग में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे. अब ये खिलाड़ी टाटा स्टील फाउंडेशन के सहयोग से भारतीय फुटबॉल का भविष्य तैयार करेंगे. इसके लिए इन्हें देश के नामचीन फुटबॉल क्लबों के होनहार जूनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर प्रदान किया जाएगा.

हर्ष व्यक्त कर दी शुभकामनाएं:जिले के होनहार फुटबॉलरों का जमशेदपुर एफसी टीम में चयन होने पर सिंहभूम स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव सह सूबे के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर समेत एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्यों टीके मित्रा, कुलचंद कुजूर, अर्जुन बानरा, गारदी मुंडा आदि ने हर्ष व्यक्त किया है और शुभकामनाएं दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details