झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 6, 2020, 6:34 PM IST

ETV Bharat / state

चाईबासा: PLFI के दो नक्सली चढ़े पुलिस के हत्थे, कई कांडों में थे शामिल

पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुरुवार को चाईबासा पुलिस ने नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो सक्रीय सदस्यों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में बैनर-पोस्टर, एक स्कूटी, एक बाइक और देसी बंदूक बरामद किया है.

Two naxalites of PLFI arrested in chaibasa
Two naxalites of PLFI arrested in chaibasa

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिला पुलिस बल ने नक्सली संगठन पीएलएफआई के दो सदस्यों को नक्सल प्रभावित क्षेत्र टेबो थाना अंतर्गत मुरुदबेड़ा से गिरफ्तार किया है.

चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टेबो थाना क्षेत्र अंतर्गत मुरुदबेड़ा गांव में नक्सली संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर अजय पूर्ति, एरिया कमांडर लाका पहान और मोदी अपने दस्ते के सदस्यों के साथ भ्रमणशील है. मिली सूचना के सत्यापन और आवश्यक कार्यवाही के लिए एक टीम का गठन किया गया. अभियान के दौरान दो नक्सली 29 वर्षीय मनोज कांडिर उर्फ मुन्ना और 22 वर्षीय भोला बोदरा को विधिवत गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के क्रम में दोनों नक्सलियों के पास से पीएलएफआई नक्सली संगठन का लेवी मांगने के लिए ठेकेदारों को लिखा गया धमकी भरा 8 अदद नक्सली पर्चा मिला है. साथ ही पुलिस ने एक बाइक, एक स्कूटी और एक देसी बंदूक बरामद किया है.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस का अंतर्कलह खत्म करने पहुंचे उमंग सिंघार, कहा- चुनावी वादों पर हमारा फोकस

गिरफ्तार दोनों ने पीएलएफआई नक्सलियों का अपराधिक इतिहास भी रहा है. दोनों पर पीएलएफआई के उग्रवादी संगठन के सदस्यों की ओर से टेबो थाना अंतर्गत कोला मूली और मनमारू गांव के पास की जंगल में अवैध हथियार से लैस होकर धमकाने और लेवी वसूलने का आरोप भी है. इसके साथ ही बंदगांव थाना अंतर्गत पीएफआई उग्रवादी संगठन के सदस्यों के साथ बंदगांव थाना अंतर्गत गांव मेलगांडी में रंगदारी मांगना और जान से मारने की धमकी देकर ट्रैक्टर छीनने की घटना, कराईकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत पीएलएफआई नक्सली संगठन के सदस्यों की ओर से कराईकेला थाना क्षेत्र अंतर्गत नकटी में जेसीबी के टायर में गोली मारकर क्षतिग्रस्त करने और होटल में तोड़फोड़ करने की घटना में भी शामिल रहे हैं. दोनों नक्सलियों ने अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार दोनों नक्सलियों को जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details