झारखंड

jharkhand

Maoists arrested in Chaibasa: नक्सली पोस्टर बैनर के साथ दो माओवादी गिरफ्तार, पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

By

Published : Jan 28, 2022, 1:42 PM IST

पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस बल ने दो भाकपा माओवादी सदस्यों को नक्सली पोस्टर बैनर के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. चक्रधरपुर एएसपी कपिल चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गिरफ्तारी और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी.

Two CPI Maoists
नक्सली पोस्टर बैनर के साथ दो माओवादी गिरफ्तार

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस बल ने दो भाकपा माओवादी सदस्यों को नक्सली पोस्टर बैनर के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों माओवादियों पर मामला दर्ज कर उन्हें जेल की सलाखों के पीछे डाल दिया है. यह जानकारी चक्रधरपुर थाना में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एएसपी कपिल चौधरी ने दी है. उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिबंधित भाकपा माओवादी के 2 समर्थकों को गिरफ्तार किया गया. जिसमें सुलेमान कांडीर उर्फ सूली कांडीर उर्फ सूली और जोबन टूटी उर्फ जोहन टूटी शामिल है. दोनों जोमरो जंबीरा गांव थाना कुचाई के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें :बंद को सफल बनाने के लिए नक्सलियों ने लगाए पोस्टर, पुलिस ने किए जब्त

दोनों भाकपा माओवादियों (CPI Maoists) को टोकलो थाना क्षेत्र से टोकलो थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादियों ने कामरेड प्रशांत बोस और शीला दी को इलाज के लिए समुचित व्यवस्था के समर्थन में 27 जनवरी को बिहार झारखंड बंद का आह्वान किया था. इस दौरान लोगों में डर का माहौल बनाने, सरकारी भवनों को क्षति पहुंचाने और प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन का प्रचार करने के लिए नक्सलियों द्वारा जगह-जगह पोस्टर बैनर लगाने की योजना थी. पोस्टरबाजी के उद्देश्य से कुछ प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के सदस्यों के झरझरा और सुरबुड़ा क्षेत्र में भ्रमण की सूचना पुलिस को मिली थी. इस सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया. जिसमें इनकी गिरफ्तारी हुई है. इस गिरफ्तारी में एक मोटरसाइकिल के अलावे पोस्टर और प्रतिबंधित भाकपा माओवादी का एक बड़े साइज का बैनर बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details