झारखंड

jharkhand

चाईबासा: होली खेलने के दौरान दो समुदाय में भिड़ंत, तीनों आरोपियों को भेजा गया जेल

By

Published : Mar 30, 2021, 10:07 PM IST

चाईबासा के गुवा में होली खेलने के दौरान दो समुदायों में भिड़ंत हो गई. इसमें 2 लोग घायल हो गए. मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवं आरएसएस ने सड़क जाम कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

दो समुदाय में भिड़ंत

चाईबासा: गुवा में होली खेलने के दौरान दो समुदाय में भिड़ंत हो गई. इस भिड़ंत में दो घायल हो गए हैं. दोनों घायल अजय दास एवं प्रीतम सोनार को गुवा सेल अस्पताल भर्ती कराया. इसकी सूचना तुरंत ही थाने को दी गई. थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और जांच कर आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया.

यह भी पढ़ेंःरांची जेवरात लूटकांडः कुख्यात तौकीर गैंग ने दिया था वारदात को अंजाम, सात गिरफ्तार, 25 लाख का माल बरामद

घटना सोमवार दोपहर 2 बजे की है. कुछ लोग होली खेलने के दौरान मीट दुकान के पीछे गाना बजाकर मस्ती कर रहे थे. इतने में दूसरे समुदाय के लोगों ने आकर होली खेलने एवं गाना बजाने के लिए मना किया.

दो युवक बुरी तरह घायल

मना करने के बावजूद नहीं मानने पर दोनों समुदाय के बीच धक्का-मुक्की हुई, जिसके बाद मना करने वाले समुदाय के लोगों ने दो गाड़ियों में भरकर करीब 15 गुंडों को बुलाकर होली खेल रहे लोगों पर अचानक लोहे की रॉड और डंडा से वार कर दिया, जिससे मौके पर दो युवक बुरी तरह घायल हो गए.

घायल युवक किसी तरह बचते बचाते हुए थाना पहुंच मामले की जानकारी दी और थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने दोनों घायल युवकों को गुवा सेल अस्पताल में भर्ती कराया.

हिंदू संगठनों ने किया सड़क जाम

इस घटना की जानकारी विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवं आरएसएस के लोगों को मिलते ही मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर गुवा बड़ाजामदा मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

यह भी पढ़ेंःधनबाद में कांग्रेस और बीजेपी समर्थक भिड़े, मारपीट में एक व्यक्ति का सिर फटा

गुवा प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया गया. यह सड़क जाम लगभग 1 घंटे तक रही. उसके बाद विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस लोगों ने बैठक कर निर्णय लिया कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता मंगलवार को गुवा बाजार पूरी तरह से बंद रखा जाएगा.

रात 11बजे गुवा प्रशासन द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार किए गए लोगों में मोहम्मद दीनू, मोहम्मद सलीम तथा मोहम्मद इम्तियाज शामिल है.

एसडीपीओ ने ली मामले की जानकारी

तीनों आरोपियों को चाईबासा जेल भेज दिया गया. इस घटना की जानकारी किरीबुरू एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि को मिलते ही मंगलवार सुबह गुवा थाना पहुंचे और मामले की छानबीन की.

उन्होंने कहा कि दोषियों को जेल भेजा जाएगा. साथ ही विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस के लोगों ने सेल प्रबंधन एवं प्रशासन से मांग की है कि गुवा बाजार में मारपीट करने वाले आरोपियों के एक ही परिवार के 11 दुकानें कैसे आवंटित कर दी गई है.

उसे तुरंत ही निरस्त किया जाए. इस दौरान किरीबुरू एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि ने कहा कि आरोपी ने जिन दो गाड़ियों में भरकर गुंडों को बुलाया गया था. उन गाड़ियों को तुरंत ही सीज कर उनका एनओसी को रद्द किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details