झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में अब गरीबों को घर पर मिलेगा गर्म खाना, सांसद गीता कोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर दो फूड ट्रक किए रवाना

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान दिहाड़ी मजदूरों और अन्य जरूरतमंदों को गर्म और ताजा भोजन उपलब्ध कराने को लेकर सांसद गीता कोड़ा ने 2 ट्रक फूड हरी झंडी दिखाकर रवाना किए. दोनों फूड ट्रक प्रतिदिन जगन्नाथपुर अनुमंडल अंतर्गत जरूरतमंद लोगों को उनके घर तक पहुंचकर गर्म भोजन उपलब्ध करवाएंगे.

By

Published : Apr 8, 2020, 11:44 PM IST

The poor will now get hot food at home in Chaibasa
सांसद गीता कोड़ा ने हरी झंडी दिखाकर दो फूड ट्रक किए रवाना

चाईबासा: कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन में लोग अपने घरों से ना निकलें, इसी उद्देश्य के साथ पश्चिम सिंहभूम जिले के जगन्नाथपुर अनुमंडल कार्यालय परिसर से 'मिल्स ऑन द व्हील' के तहत व्यवस्था कर दो फूड ट्रक के माध्यम से लोगों को उनके घर तक भोजन पहुंचाया जा रहा है. रवाना किए गए 2 फूड ट्रक के द्वारा विशेषकर जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत चिन्हित गरीबटोला गांव और जरूरतमंद लोगों तक गर्म ताजा भोजन उपलब्ध कराया गया.

सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि जिन लोगों को खाना नहीं मिल पा रहा है. जो असहाय हैं, बुजुर्ग हैं, बीमार है या किन्ही कारणों से उन तक भोजन नहीं पहुंच पा रहा है. उन तक भोजन पहुंचाना हमारी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा कि यह हमारी कोशिश है कि गांव-गांव में और टोला-मोहल्ला तक वैसे लोगों को खाना पहुंचाया जाए जो जरूरतमंद हैं.

ये भी पढ़ें: विधायक ढुल्लू महतो की मुश्किलें बढ़ी, हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

उन्होंने कहा कि घर तक गर्म और ताजा भोजन पहुंचाने के लिए 'मिल्स ऑन द व्हील' एक अच्छी पहल है. सरकार अथक प्रयास कर रही है कि लोग किसी भी परिस्थिति में भूखे ना रहें. अनुमंडलीय क्षेत्र के लिए फूड ट्रक इन्हीं प्रयासों में एक कड़ी है और भी जरूरत पड़े तो सरकार और जिला प्रशासन के सभी लोग प्रयासरत हैं कि कहीं भी किसी तरह की शिकायत आए तो उस पर त्वरित कार्रवाई की जा सके.

वहीं, उपायुक्त अरवा राजकमल ने कहा कि मिल्स ऑन द व्हील की दो गाड़ी जगन्नाथपुर अनुमंडल क्षेत्र के लिए शुरू की गई हैं. चक्रधरपुर और चाईबासा में दो गाड़ियां पहले से चल रही हैं. जिसके सकारात्मक परिणाम मिल रहे हैं. उपायुक्त ने कहा कि आने वाले दिनों में शीघ्र ही हम फूड ट्रक की संख्या को और भी बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें: हजारीबागः कोरोना पॉजिटिव मरीज की हालत में हो रहा सुधार, जिले में 18,093 लोगों की गई है स्कैनिंग

उपायुक्त अरवा राजकमल ने समाजसेवियों से अपील करते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में जो भी जिला प्रशासन के साथ आकर लोगों की मदद करना चाहते हैं. वह अपना योगदान अवश्य दें. जो भी किसी तरह का सहयोग देना चाहते हैं वह प्रशासन द्वारा जारी किए गए बैंक खाते में राशि हस्तांतरित करके और खाद्य सामग्री इत्यादि किसी भी चीज से सहायता कर सकते हैं. वैसे लोग जिनके पास चूल्हा जलाने के संसाधन नहीं हैं जो अनाथ अथवा बेघर है ऐसे व्यक्तियों के लिए भोजन की व्यवस्था करने के लिए जिला प्रशासन सहयोग की अपील करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details