झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासाः शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी के लिए नहीं मिला टीए-डीए, बीडीओ से लगाई शिकायत

चाईबासा के मझगांव प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यलय में सरकारी शिक्षकों ने चुनाव के लिए मिलने वाले टीए-डीए नहीं दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि 7 दिंसबर को उनकी ड्यूटी लगी है, उससे पहले 5 दिसंबर को जिला मुख्यालय जाने में एक दिन बर्बाद हो जाएगा, जिससे उन्हें निर्धारित विधानसभा क्षेत्र जाने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

By

Published : Dec 4, 2019, 3:20 PM IST

Teachers did not get TA-DA for election duty in Chaibasa
शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी के लिए नहीं मिला टीए-डीए

चाईबासाःमझगांव प्रखंड के सरकारी शिक्षकों को चुनाव कार्य के लिए टीए डीए नहीं उपलब्ध कराया गया. लगभग 50 सरकारी शिक्षकों ने बुधवार को मझगांव प्रखंड विकास पदाधिकारी वीरेंद्र किंडो से की मामले की शिकायत की है.

देखें पूरी खबर


क्या है पूरा ममला
दरअसल, मझगांव प्रखंड के लगभग 50 सरकारी शिक्षकों को चुनाव कार्य के लिए पीठासीन पदाधिकारी बनाकर अलग-अलग विधानसभाओं में भेजा जाना है. जिसके लिए चुनाव आयोग ने यात्रा भत्ता और अन्य खर्च के लिए विधानसभा वाइज 2500 और 2000 रुपए दिए जा रहे हैं. वहीं, शिक्षा विभाग के लापरवाही के कारण अब तक शिक्षकों को राशि उपलब्ध नहीं करवाया गया है और उन सभी शिक्षकों को राशि प्राप्त करने के लिए जिला मुख्यालय में बुलाया जा रहा है.


शिक्षकों का कहना है कि उन सबको गुरुवार के दिन 5 दिसंबर को जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद निर्धिरित विधानसभा पहुंचना अनिवार्य है. उनका कहना है किल विभाग से भत्ता लेने के लिए जिला मुख्यालय में जाने से पूरे दिन का समय बर्बाद हो जाएगा. जिसके कारण चुनाव कार्य में जाने की तैयारी पूरी नहीं हो पाएगी. सभी शिक्षकों का मत था कि प्रत्येक प्रखंड मुख्यालय में ही शिक्षकों को टीएडीए का भत्ता उपलब्ध करवाया जा रहा था, लेकिन मझगांव के शिक्षकों के साथ शिक्षा विभाग के पदाधिकारी गलत कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-आजसू प्रत्याशी की ईटीवी भारत से की खास बातचीत, कहा- युवाओं को रोजगार देना पहली प्राथमिकता


वहीं, बीडीओ वीरेंद्र विंडो ने कहा कि शिक्षकों की मांग जायज है. सिर्फ भत्ता प्राप्त करने के लिए 1 दिन का समय बेकार जाएगा. शिक्षा विभाग के पदाधिकारी से वार्ता कर मतदान में जाने वाले सभी शिक्षकों को उनकी भत्ता मझगांव में ही उपलब्ध करवाने के लिए बात की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details