झारखंड

jharkhand

By

Published : Nov 20, 2019, 7:11 PM IST

ETV Bharat / state

JMM प्रत्याशी के लिए राहत की खबर, सुखराम उरांव का चक्रधरपुर से नामांकन पर्चा स्वीकृत

चाईबासा के चक्रधपुर विधानसभा सीट पर जेएमएम प्रत्याशी सुखराम उरांव के लिए राहत की खबर है. प्रत्याशी के नामांकन पर उठा विवाद अब शांत हो गया है. सुखराम का नामांकन पर्चा स्वीकार कर लिया गया है.

सुखराम उरांव

चाईबासाःचक्रधरपुर विधानसभा के झामुमो प्रत्याशी सुखराम उरांव के नामांकन को लेकर उठा विवाद अब साफ हो गया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा सह गठबंधन के प्रत्याशी सुखराम उरांव का नामांकन स्वीकृत होने के साथ उनका चुनाव चिन्ह आवांटित होगा.

देखें पूरी खबर

अनुमंडल पदाधिकारी ने किया प्रेस कांफ्रेंस

चक्रधरपुर सीट पर पिछले 24 घंटों से चल रहा सस्पेंस अब खत्म हो गया है. इसकी पुष्टि चक्रधरपुर के अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर की. दरअसल, झामुमो ने चक्रधरपुर से सुखराम उरांव को प्रत्याशी बनाया है. सुखराम के नामांकन पत्र दाखिल किए जाने के बाद स्क्रूटनी के दौरान निर्वाची पदाधिकारी ने दो मामले के दस्तावेज पेश करने को कहा था. स्क्रूटनी के निर्धारित समय खत्म होने पर विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने उनकी नामांकन को अस्वीकृत करने की मांग की थी. चक्रधरपुर के सहायक निर्वाची पदाधिकारी प्रदीप प्रसाद ने चुनाव आयोग की दिशा-निर्देशों और सर्वोच्च न्यायालय की एक फैसले का हवाला देते हुए सुखराम उरांव की नामांकन को स्वीकृत कर ली है.

यह भी पढें- झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सरयू राय के पक्ष में खुलकर सामने आई जेडीयू, जरूरत पड़ी तो नीतीश कुमार करेंगे प्रचार

सुखराम ने की खुशी जाहिर

नामांकन की स्वकृति मिलने के बाद सुखराम उरांव ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि विपक्षियों की इस प्रकरण से उन्हें दो दिनों तक तनाव में रहना पड़ा. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग के निर्णय से वे काफी खुश हैं और इस मामले को अब जनता के बीच ले जाएंगे. उन्होंने यह भी कहा इस घटना के बाद उन्हें चक्रधरपुर के मतदाता भारी मतों से जिताएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details