झारखंड

jharkhand

अवैध खनन की रोकथाम के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक, खनन सचिव ने दिए कई निर्देश

By

Published : Dec 12, 2020, 7:16 PM IST

चाईबासा में अवैध खनन की रोकथाम के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक का आयोजन किया गया, जहां खनन सचिव ने दिशा निर्देश दिए है.

state level task force meeting organized in chaibasa
महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा

चाईबासा: झारखंड राज्य के खनन विभाग के सचिव के. श्रीनिवासन के अध्यक्षता एवं खान निदेशक शिवशंकर कुमार सिन्हा के उपस्थिति में राज्य के सभी जिलों के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, वन प्रमंडल पदाधिकारी एवं जिला खनन पदाधिकारी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अवैध खनन की रोकथाम के लिए राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक आहूत की गई. पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सभागार में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल एवं पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा के उपस्थिति में सारंडा, कोल्हान, चाईबासा के वन प्रमंडल पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, कार्यपालक दंडाधिकारी बैठक में शामिल रहे.

राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक

इसे भी पढ़ें-लालू यादव की किडनी 25 फीसदी ही कर रही काम, डॉक्टर ने कहा स्थिति गंभीर

महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा

बैठक के उपरांत उपायुक्त की तरफ से बताया गया कि खनन सचिव के अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में जिले में खान एवं भूतत्व विभाग, परिवहन विभाग, वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के पदाधिकारियों की तरफ से अवैध खनन की रोकथाम के लिए की जा रही कार्रवाई. जिला स्तरीय टास्क फोर्स की तरफ से विभिन्न विभागों के बीच आपसी समन्वय स्थापित करते हुए संबंधित विषयों पर की जाने वाली कार्रवाई न्यायालयों में लंबित वादों एवं पारित आदेशों का अनुपालन सहित अन्यान्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर समीक्षा किया गया है. इसके अलावा जिला स्तरीय टास्क फोर्स को सशक्त एवं कारगर बनाने को लेकर आवश्यक उपायों के संबंध में उचित निर्देश भी प्राप्त हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details