झारखंड

jharkhand

PLFI का सक्रिय सदस्य महावीर चढ़ा पुलिस के हत्थे, भेजा गया जेल

चाईबासा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पीएलएफआई अजय पूर्ति के दस्ते के सदस्य को गिरफ्तार किया है. गुदरी थाना क्षेत्र में घटित घटना डायन प्रथा प्रतिशेध अधिनियम का प्राथमिक अभियुक्त महावीर कुम्हार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गुदड़ी के गिरू गांव में छापेमारी करके महावीर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 21, 2021, 2:49 PM IST

Published : Jun 21, 2021, 2:49 PM IST

plfi member mahaveer arrested in chaibasa
PLFI अजय पूर्ति दस्ते का सक्रिय सदस्य महावीर गिरफ्तार

चाईबासा:पश्चिम सिंहभूम पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पीएलएफआई (PLFI) अजय पूर्ति के दस्ते के सदस्य को पकड़ा है. गुदरी थाना क्षेत्र में गत 27 सितम्बर 2020 को घटित घटना डायन प्रथा प्रतिशेध अधिनियम के प्राथमिक अभियुक्त महावीर कुम्हार को गिरू गांव से गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कानूनी प्रक्रिया पूरी कर उसे जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें-सोपोर एनकाउंटर : टॉप लश्कर आतंकी मुदासिर पंडित समेत तीन ढेर

पूरी प्लानिंग के साथ हुई गिरफ्तारी

एसपी अजय लिंडा को गुप्त सूचना मिली थी कि महावीर गुदड़ी इलाके में घूम रहा है. इसके बाद पुलिस ने गुदड़ी के गिरू गांव में छापेमारी करके महावीर को गिरफ्तार किया. सूचना मिलते ही पुलिस जैसे ही गांव पहुंची तो महावीर पुलिस को देखकर भागने लगा जिसके बाद पुलिस जवानों ने खदेड़कर उसे धर-दबोचा. महावीर के खिलाफ गुदड़ी थाने में दो मामले दर्ज हैं. पहला मामला 30 अगस्त 2020 को तो वहीं दूसरा मामला 27 सितंबर 2020 को दर्ज किया गया था.

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

छापेमारी टीम में मुख्य रूप से सीआरपीएफ के सहायक समादेष्टा धीरेंद्र पाठक, थानेदार दीनबंधु कुमार, एसआई अविनाश कुमार, एसआई आशीष कुमार गौतम, एएसआई सुशांत मुर्मू आदि शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details