झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नक्सलियों का भारत बंदः गोइलकेरा में उड़ाया पुलिया, बैनर के नीचे मिला जिंदा बम

नक्सलियों की ओर से बुलाए भारत बंद को लेकर नक्सली उत्पात मचा रहे हैं. पश्चिमी सिंहभूम में गोइलकेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रेंगड़बेडा में रविवार की देर रात बम लगाकर एक कल्वर्ट पुल को उड़ा दिया, तो दूसरी तरफ नक्सलियों की ओर से मुंबई हावड़ा मुख्य रेल मार्ग पर सोनुआ-लोटापहाड़ के पास रेल ट्रेक को उड़ाया. बड़ाजामदा स्थित रेलवे साइडिंग में नक्सलियों ने बैनर लगाकर दहशत फैलाने की कोशिश की.

By

Published : Apr 26, 2021, 4:13 PM IST

Updated : Apr 26, 2021, 7:08 PM IST

naxalites blew a culvert bomb in chaibasa
चाईबासा में नक्सलियों ने पुलिया को बम से उड़ाया

चाईबासा: जिला में नक्सलियों ने रविवार की देर रात सोनुआ, गोइलकेरा और बड़ाजामदा में जमकर उत्पात मचाया और पोस्टरबाजी है. नक्सलियों ने आहूत भारत बंद को सफल बनाने के लिए बीते 4 दिनों से लगातार पोड़ाहाट जैसे क्षेत्रों में पोस्टर बाजी की जा रही है. इसी क्रम में गोइलकेरा के रेंगड़बेडा में नक्सलियों ने बम लगाकर कल्वर्ट पुल को उड़ा दिया है.

देखें पूरी खबर

ये भी पढ़ें-चाईबासा: नक्सलियों ने उड़ाया रेलवे ट्रैक, घटनास्थल पर छोड़े पोस्टर-बैनर, कई ट्रेनें रद्द

नक्सलियों ने एक ओर गोइलकेरा के रेंगड़बेडा में पुल उड़ाए, वहीं जगह-जगह बैनर पोस्टर लगाएं हैं. नक्सलियों ने बैनर के नीचे एक बम भी लगाया था. ताकि इसे निकलने के क्रम में पुलिस जवानों को नुकसान पहुंचाया जा सके. पुलिस जवानों ने एसओपी का पालन करते हुए घटनास्थल पहुंचे और सावधानी के साथ बम को नष्ट करते हुए बैनर और पोस्टर जब्त किया.

नक्सलियों का उत्पात जारी

रविवार की आधी रात से नक्सलियों की ओर से भारत बंद बुलाया गया था. अपने इस बंद को सफल बनाने के लिए नक्सली इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हालांकि घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद ही जिला पुलिस और सीआरपीएफ घटनास्थल पर पहुंच गई और वहां से उन्होंने नक्सलियों की ओ से लगाए गए पोस्टर, केन बम को बरामद किया है.

इन 20 दिनों में चक्रधरपुर गोइलकेरा जैसे क्षेत्रों में पुलिस को चुनौती देते हुए बार-बार अलग-अलग घटनाओं को नक्सलियों की ओर से अंजाम दिया जा रहा है. कभी लांजी में सड़क बनाने वाली कंपनी के वाहन को आग के हवाले कर दिया, तो कभी टोकलो थाना क्षेत्र के अंतर्गत सड़क बनाने वाली कंपनी की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया.

Last Updated : Apr 26, 2021, 7:08 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details