झारखंड

jharkhand

चाईबासा: कई कॉलोनियां कंटनेमेन जोन से मुक्त, कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी पूरा

By

Published : Jul 18, 2020, 5:37 PM IST

चाईबासा में 18 जुलाई से चाईबासा शहर स्थित न्यू कॉलोनी, नीमडीह और राठौर कॉलोनी, स्टेशन रोड को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है. इसकी जानकारी जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने दी है.

Many colonies free from containment zone in Chaibasa
चाईबासा में आज से कई कॉलोनियां कंटोमेन जोन से मुक्त

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 जुलाई 2020 से चाईबासा शहर स्थित न्यू कॉलोनी, नीमडीह और राठौर कॉलोनी, स्टेशन रोड को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है. इस संबंध में उन्होंने बताया कि इन दोनों क्षेत्रों से कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के उपरांत संक्रमित व्यक्ति के घर के आस-पास के इलाकों को चिन्हित करते हुए कंटेनमेंट जोन के रूप में विगत 3 जुलाई से अधिसूचित किया गया था, लेकिन वर्तमान में उक्त क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है. पूर्व से संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के भी सफलतापूर्वक इलाज के उपरांत जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है.

ये भी पढ़ें: रांचीः रिम्स में कोरोना आइसोलेशन वार्ड में अव्यवस्था पर सरकार गंभीर, सीएम सोरेन ने स्वास्थ्य मंत्री को दिए ये निर्देश

उपायुक्त ने इस संबंध में जानकारी दिया कि कंटेनमेंट जोन की घोषणा होने के 14 दिन हो चुके हैं. केंद्र/राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल अनुसार अगर कंटेनमेंट जोन में 14 दिन तक एक भी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति नहीं मिलता है तो उसे प्रतिबंधित क्षेत्र से मुक्त किया जा सकता है. इन अवधि में संक्रमित व्यक्ति के हाई रिस्क और लो रिस्क से संबंधित कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य भी पूरा कर लिया गया है. संबंधित सभी व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है.

जिले में 100 एक्टिव केस

बता दें कि जिले में कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 128 है. वहीं, जिले में 28 लोग कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर चले गए हैं. चाईबासा में फिलहाल 100 कोरोना के एक्टिव केस है. वहीं, जिले में एक की मौत भी हो चुकी है. जिले में 5 जुलाई को न्यू कॉलोनी नीमडीह, चाईबासा में 1 और राठौर कॉलोनी, स्टेशन रोड, सदर चाईबासा में 1 व्यक्ति की कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद संबंधित क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाते हुए वहां आम जनों के प्रवेश पर बैन लगा दिया गया था. वहीं, 30 जून को जिले में 4 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details