झारखंड

jharkhand

चाईबासा: कोल्हान डीआईजी व एसपी ने की नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा, पुलिस जवानों को दिए निर्देश

By

Published : Jul 18, 2020, 10:14 PM IST

चाईबासा जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान का कोल्हान प्रमंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक ने समीक्षा की है. जहां पुलिस पदाधिकारी और जवानों को दिशा निर्देश दिए गए. इसी के साथ थाना अंतर्गत चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों के बारे में जानकारी हासिल की गई.

chaibasa news
नक्सल विरोधी अभियान की समीक्षा

चाईबासा: जिले के गोईलकेरा एवं सोनुवा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सल विरोधी अभियान चलाए जा रहा है. इसी को लेकर कोल्हान प्रमंडल के पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं पश्चिमी सिंहभूम पुलिस अधीक्षक की तरफ से समीक्षा किया. इस दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक राजीव रंजन और पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत माहथा ने पुलिस पदाधिकारी एवं जवानों से मुलाकात कर सुझाव के दिशा निर्देश भी दिए.


थाने का निरीक्षण किया गया
इस दौरान राजीव रंजन, पुलिस उपमहानिरीक्षक, सिंहभूम (कोल्हान) एवं इंद्रजीत माहथा, पुलिस अधीक्षक, पश्चिमी सिंहभूम की तरफ से गोईलकेरा थाना एवं सोनुवा थाना का निरीक्षण किया गया. इसी क्रम में दोनों थाना अंतर्गत चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियानों में आ रही कठिनाइयों का नजदीक से जानने का प्रयास किया. इसके साथ ही नक्सल एवं अपराध से संबंधित केस के वैधानिक अनुसंधान करते हुए मामले के निष्पादन में तीव्रता लाने के लिए निर्देशित किया गया.


इसे भी पढ़ें-चाईबासा: कई कॉलोनियां कंटनेमेन जोन से मुक्त, कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी पूरा


प्रतिवेदन पंजी को अपडेट करने के निर्देश
दोनों पदाधिकारियों की ओर से संबंधित थाना प्रभारियों को नक्सल घटनाओं से संबंधित प्रतिवेदन पंजी को अपडेट करने के निर्देश दिए गए है. इसके साथ ही आसूचना का संकलन करने, सघन वाहन चेकिंग करने आदि आवश्यक गतिविधियों के निरंतर संचालन के साथ-साथ वैश्विक आपदा में अपने कर्तव्यों के निर्वहन के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सुझाव दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details