झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा विधानसभा सीट से जीतकर दीपक बिरुआ ने बनाया हैट्रिक, कहा- चाईबासा को बनाएंगे उप राजधानी

चाईबासा विधानसभा सीट से जेएमएम प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने 68945 मतों से अपनी जीत दर्ज कर ली है. दीपक बिरुआ ने जनता का भरोसा जीतकर बीजेपी के जेबी तुबिद को मात दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि 19 साल में पहली बार जनता का फैसला राज्य के भावनाओं के अनुरूप आया है.

JMM candidate Deepak Birua won from Chaibasa assembly seat
विजयी प्रत्याशी दीपक बिरुआ

By

Published : Dec 23, 2019, 11:31 PM IST

चाईबासाः चाईबासा विधानसभा सीट से जेएमएम के प्रत्याशी दीपक बिरुआ ने चुनाव जीतकर हैट्रिक बना लिया है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी के प्रत्याशी और पूर्व भारतीय प्रशासनिक पदाधिकारी जेबी तुबिद को 26019 मतों से पराजित किया. इस चुनाव में जेएमएम के प्रत्याशी दीपक बिरुआ को 68945 और बीजेपी प्रत्याशी जेबी तुबिद को 42926 मत मिले.

देखें पूरी खबर

दीपक बिरुआ ने कहा कि उनकी जीत जनता की जीत है क्योंकि तीसरी बार जनता ने उनपर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा कि 19 साल में पहली बार जनता का फैसला राज्य के भावनाओं के अनुरूप आया है और यह शुभ संकेत है.

उन्होंने कहा कि चाईबासा काफी पुराना जिला है और जेएमएम पार्टी ने पहले ही घोषित किया है कि इस जिले को उपराजधानी बनाएंगे. दीपक बिरुआ ने कहा कि जेएमएम की सरकार बनने की स्थिति में है ऐसे में चाईबासा को उपराजधानी बनाने की पहल की जाएगी. साथ ही इस जिले का कायाकल्प भी किया जाएगा और इस ऐतिहासिक जिले को उसी धरोहर के रूप में रखा जाएगा.

उन्होंने कहा कि राज्य में बीजेपी की सरकार होने के कारण कई ऐसी योजनाएं थी जो अपने विधानसभा में नहीं पूरी हो सकी. अब अपनी सरकार बनने के बाद उन सारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा और विधानसभा का विकास पूर्ण रूप से करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details