झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Chaibasa News: नगर परिषद के नोटिस के बावजूद नहीं खाली हुई सरकारी जमीन, नगर परिषद के कर्मचारी मौन!

चाईबासा जिले के चक्रधरपुर में नगर परिषद कार्यालय के नोटिस के बावजूद भी अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है. जिले में यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

By

Published : Apr 9, 2023, 3:03 PM IST

Government land in Chakradharpur encroached
Government land in Chakradharpur encroached

चाईबासा:जिले केचक्रधरपुर नगर परिषद में सरकारी जमीन को अतिक्रमित कर लिया गया है. नगर परिषद कार्यालय के नोटिस देने के बावजूद भी जमीन खाली नहीं की जा रही है. इसके कारण लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, शहर के वार्ड संख्या-3 मेन रोड निवासी विकास कुमार अग्रवाल पर सरकारी जमीन को अतिक्रमित करने का आरोप है. विकास कुमार अग्रवाल ने अपने व्यवसाय का माल गली में रख कर उस पर अतिक्रमण कर कर दिया है. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: पश्चिमी सिंहभूम में सड़क हादसे में बच्ची की मौत पर लोगों का हंगामा, ट्रेलर में आग लगाकर एनएन 75ई जाम

इसी के बाद चक्रधरपुर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ने 4 जनवरी 2023 को अतिक्रमण हटाने का नोटिस भेजा था. लेकिन, नोटिस के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद कार्यपालक पदाधिकारी ने दोबारा नोटिस भेजा और तीन दिनों के अंदर गली को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश दिया. लेकिन, अब तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया है.

भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि आपके द्वारा सरकारी जमीन खाता संख्या-265 प्लॉट नंबर 454, 455 गली को अतिक्रमित किया गया है, साथ ही आपके द्वारा किए जाने वाले व्यवसाय का माल रखकर गली को संकरा किया गया है. नगर परिषद कार्यालय द्वारा आदेश दिया जाता है कि सरकारी जमीन में किए गए अतिक्रमण का नोटिस प्राप्त के 3 दिनों के अंदर हटा ले. अन्यथा, अवैध रूप से निर्माण किए जाने पर आपके विरोध में झारखंड नगरपालिका अधिनियम 2011 में दिए गए प्रावधानों के अनुसार विधिक कार्रवाई करते हुए आपके विरुद्ध सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से अतिक्रमण किए जाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में चक्रधरपुर नगर परिषद के सिटी मैनेजर राहुल अभिषेक से भी संपर्क करने की कोशिश की गई. लेकिन को उन्होंने फोन नहीं उठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details