झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: संक्रमण से बचने के लिए घाटशिला को किया गया सील, बढ़ाई मुस्तैदी

कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया भर में तेजी से फैल रहा है. जिसको मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने घाटशिला को पूरी तरह से सील कर दिया हैं और तैनाती बढ़ा दी है.

By

Published : Apr 28, 2020, 4:44 PM IST

Updated : May 24, 2020, 1:45 PM IST

Ghatsila sealed to prevent infection
संक्रमण से बचने के लिए घाटशिला को किया गया सील

घाटशिला: आरपीएफ बैरक में तैनात जवान के खड़गपुर में कोरोना पॉजिटिव पाये जाने को लेकर पूरे घाटशिला अनुमंडल में हड़कंप का माहौल है. इसे लेकर प्रशासन ने घाटशिला शहर को गोपालपुर फाटक से लेकर धर्मशाला तक सड़क सील कर दिया है.

दूसरी ओर पॉजिटिव जवान के साथ क्वॉरेंटाइन में रहा एक अन्य जवान 15 से लेकर 19 अप्रैल तक जिन लोगों से मिला था, जिन दुकानों से सामान की खरीदारी की थी. उन सभी लोगों की सीसीटीवी कैमरे और पूछताछ के आधार पर पहचान की गयी है. इस आधार पर 13 लोगों के ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. साथ ही 10 लोगों को मुसाबनी प्रखंड स्थित स्वांसपुर क्वारंटाइन सेंटर और 3 को होम क्वॉरेंटाइन के आदेश दिया गया है.

इसे भी पढे़ं:- वाह रे सरकारी व्यवस्था!, गरीबी पर भारी पड़ी ममता, बेटी के लिए मां बनी एम्बुलेंस

इन इलाकों को किया गया सील

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर घाटशिला के प्रमुख पांच स्थानों को सील किया है. जिसमें गोपालपुर फाटक से लेकर मारवाड़ी धर्मशाला जिसमें ड्राप आउट गेट लगाया गया है. इस गेट से आवश्यक वस्तु, एंबुलेंस समेत जरुरी काम वाले लोगों को जाने दिया जायेगा. इसके आलावे घाटशिला रेलवे स्टेशन परिसर के सुभाष चौक गेट और बैंक ऑफ इंडिया गेट को भी सील करने के साश साथ सभी रास्तों पर बैरकेटिंग की गयी है. साथ ही इन पांचो गेट पर दंडाधिकारी की नियुक्ती के साथ पुलिस बल भी तैनात रहेंगे.

ये लोग हैं शामिल

इस अभियान में एसडीओ अमर कुमार, बीडीओ संजय कुमार दास, सीओ रिंकु कुमार, आईपीएस प्रशक्षिु मनोज स्वर्गीयार, डीएसपी राज कुमार मेहता, कार्यपालक दंडाधिकारी समेत अन्य अधिकारी और जवान शामिल है

कई लोगों के लिए गए हैं ब्लड सैंपल
घाटशिला के आरपीएफ बैरक में तैनात जवान के कोरोना पॉजेटिव पाये जाने के बाद शुक्रवार को उपायुक्त के आदेश पर आरपीएफ के जवानों का ब्लड सैंपल जांच के लिए लिया गया. सूत्र बताते है कि जांच के बाद कुछ का रिपोर्ट रविवार की रात आ चुकी है सभी की रिपोर्ट निगेटिव है. बाकी एक रिपोर्ट आज रात तक आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-धनबाद: दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद दोनों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की छुट्टी, DC ने की विदाई

खड़गपुर रेल मंडल के सभी आरपीएफ जवान क्वॉरेंटाइन
सूत्रों के अनुसार आरपीएफ के एक जवान को कोरोना पॉजेटिव पाये जाने के बाद आरपीएफ खड़गपुर मंडल के सभी जवानों को जांच के पश्चात क्वॉरेंटाइन या फिर होम क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है.

घाटशिला में 65 लोगों को किया गया क्वॉरेंटाइन
आरपीएफ के जवान के कोरोना पॉजेटिव पाये जाने प्रशासन ने घाटशिला में कुल 60 लोगों को होम क्वारंटाइन किया है. इसमें आरपीएफ के 41 जवान समेत अन्य 19 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है.

Last Updated : May 24, 2020, 1:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details