झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 17, 2020, 3:18 PM IST

ETV Bharat / state

चाईबासा: सहकारी बैंक मझगांव का पूर्व शाखा प्रबंधक गिरफ्तार, 96,77,903 रुपए के गबन का आरोप

चाईबासा में झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड मझगांव शाखा के पूर्व शाखा प्रबंधक गुलशन सिंकु को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वर्तमान शाखा प्रबंधक ने उनके खिलाफ 27 सितंबर 2019 को बैंक से फर्जी तरीके से पैसे की निकासी का मामला दर्ज करवाया था.

Former branch manager of Cooperative Bank arrested in Chaibasa
पूर्व शाखा प्रबंधक गिरफ्तार

चाईबासा: झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड मझगांव शाखा के पूर्व शाखा प्रबंधक गुलशन सिंकु को मझगांव पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व शाखा प्रबंधक गुलशन सिंकु पर फर्जी तरीके से 96,77,903 रुपए के गबन का आरोप लगा है, जिसके बाद जांच समिति का गठन कर अवैध निकासी की जांच की गई थी, जांच में गबन का मामला सत्य पाया गया था.

झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड मझगांव के वर्तमान शाखा प्रबंधक ने पूर्व शाखा प्रबंधक का खिलाफ 27 सितंबर 2019 को मामला दर्ज करवाया था, जिसके बाद रविवार देर रात मझगांव पुलिस ने पूर्व शाखा प्रबंधक के घर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया और चाईबासा कोर्ट में पेश कर तारामंडल चाईबासा भेज दिया गया है. उनके ऊपर धारा 467, 468, 469, 471, 420 और 409 लगाई गई है.

इसे भी पढे़ं:- चाईबासाः सारंडा वन प्रमंडल चला रहा 'आम खाकर गुठली फेंके नहीं हमें दें' मुहिम, जेनेटिक मैंगो बैंक नर्सरी बनाने का प्रयास

झारखंड राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड मझगांव शाखा में गुलशन सिंकु बतौर शाखा प्रबंधक कार्यरत थे. उन्होंने क्षेत्र के किसानों के नाम से फर्जी तरीके से ऋण की निकासी की थी और किसानों को इसका पता भी नहीं था, जब किसानों को बैंक की ओर से नोटिस जारी कर ऋण जमा करने की बात कही जाने लगी तब अवैध निकासी का मामला प्रकाश में आया था.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details