झारखंड

jharkhand

चाईबासा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक हुआ ढेर

By

Published : Dec 17, 2020, 8:07 PM IST

Updated : Dec 17, 2020, 9:13 PM IST

चाईबासा में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक नक्सली को मार गिराया और एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मौके से नक्सलियों के हथियार समेत कई अन्य सामान बरामद किए हैं.

encounter-between-naxalites-and-security-forces-in-chaibasa
नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिला पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चला रही है. गुरुवार को सर्च अभियान के दौरान पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप के दस्ते के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई, जिसमें एक नक्सली मारा गया. वंही एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गुदड़ी थाना क्षेत्र में मुठभेड़

पुलिस बल और सीआरपीएफ के जवानों ने सर्च अभियान चलाया. इस दौरान चाईबासा और खूंटी जिले के बॉर्डर पर स्थित गुदड़ी थाना क्षेत्र के बांदु गांव में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई. नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई. सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे.

इसे भी पढे़ं: चाईबासा में नक्सली गिरफ्तार, ओयबोन ने की थी पुलिस जवानों को उड़ाने की कोशिश

नक्सली का शव बरामद
एसपी अजय लिंडा ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था, इसी दौरान गुदड़ी थाना क्षेत्र के बांदु गांव में पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गई, दोनो ओर से हुई गोलीबारी में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गए. एसपी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान चलाया जा रहा है, इस दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया है और एक नक्सली को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है. सर्च अभियान में नक्सलियों के हथियार समेत कई अन्य सामान भी बरामद हुए हैं.

Last Updated : Dec 17, 2020, 9:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details