झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मौत के मुहाने खड़ी बच्ची के लिए मिन्नतें करती रही बेबस मां, सो रही नर्स का नहीं पसीजा दिल, हुई मौत

चाईबासा से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है, जिसने सरकारी अस्पतालों में तैनात कर्मचारियों की डयूटी के प्रति प्रितबद्धता पर गंभीर सवाल उठाए हैं. नर्स की लापरवाही के कारण जिस तरह एक बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ी वह एक बेहद ही संवेदनशील मुद्दा बन गया है.

By

Published : Jul 20, 2019, 2:27 PM IST

नर्स की लापरवाही से बच्ची की मौत, हंगामा करते परिजन

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के सदर अस्पताल चाईबासा में बड़ी लापरवाही देखने को मिली. यहां सर्पदंश की शिकार बच्ची की अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के चलते मौत हो गई. हालांकि परिजनों की शिकायत के बाद दोषी नर्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

देंखे वीडियो


दरअसल, एक बच्ची को खेलते वक्त सांप ने काट लिया. इसके बाद बदहवार परिजन बच्ची को अस्पताल ले गए. अस्पताल में मौजूद नर्स ने बच्ची को इंजेक्शन दिया और बिना ढंग से इलाज किए अपने कमरे में सोने चली गई. इस दौरान बच्ची की हालत बिगड़ती गई और उसके पूरे शरीर में जहर फैल गया. बच्ची की हालत बिगड़ती देख परिजन नर्स वार्ड के दरवाजे पीटते रहे, लेकिन नर्स ने दरवाजा नहीं खोला.


इससे इलाज के अभाव में बच्ची की मौत हो गई. बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इसके बाद जिला प्रशासन की ओर से मामले में दोषी नर्स को सस्पेंड कर जेल भेज दिया गया.

मिन्नतों के बाद भी नहीं पसीजा नर्स का दिल
बच्ची की मां ड्यूटी पर तैनात नर्स से लगातार बच्ची के इलाज की गुहार लगाती रही, लेकिन नर्स का दिल नहीं पसीजा. काफी देर बाद दूसरी नर्स बच्ची को देखने आई .हालांकि तब तक बच्ची की हालत बेहद बिगड़ गई. नर्स ने बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर को बुलाया. इस दौरान बच्ची की मौत हो गई.

नर्स को जांच में पाया गया दोषी
बच्ची की मौत के बाद अगली सुबह अस्पताल में परिजनों ने जमकर बवाल मचाया. हंगामे की खबर के बाद सदर एसडीओ परितोष ठाकुर ने अस्पताल पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली. उन्होंने कहा की डीसी के आदेश के बाद दोषी नर्स रूमा राय को सस्पेंड कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details