झारखंड

jharkhand

चाईबासा में डीएमएफटी न्यास समिति की बैठक, विशेष इनोवेटिव प्रोग्राम के लिए बनी सहमति

By

Published : Feb 17, 2021, 8:42 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय में मंत्री जोबा मांझी के नेतृत्व जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के शासी, न्यास समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई. बैठक में सांसद गीता कोड़ा के अलावा कई विधायक भी मौजूद रहे.

dmft-trust-committee-meeting-in-chaibasa
डीएमएफटी न्यास समिति की बैठक

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित सभागार में महिला, बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग की मंत्री जोबा माझी के नेतृत्व जिला खनिज फाउंडेशन ट्रस्ट के शासी, न्यास समिति की बैठक आयोजित की गई. बैठक में सांसद गीता कोड़ा, जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, चाईबासा विधायक दीपक बिरुवा, मझगांव विधायक निरल पूर्ति, खरसावां विधायक दशरथ गागराई, जगन्नाथपुर विधायक सोनाराम सिंकु और चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव, वन प्रमंडल पदाधिकारी सारंडा, पोड़ाहाट व कोल्हान सहित जिला के उप विकास आयुक्त संदीप बख्शी, अपर उपायुक्त एजाज अनवर सहित विभाग के पदाधिकारी, जिला परिषद प्रमुख और संबंधित पंचायत समिति के प्रधान उपस्थित रहे.

देखें पूरी खबर


इसे भी पढे़ं: चाईबासा में झारखंड कृषि ऋण माफी योजना की कार्यशाला आयोजित, दी गई महत्वपूर्ण जानकारी


बैठक के बाद मंत्री जोबा माझी ने बताया कि पूर्व में जिस प्रकार डीएमएफटी मद का प्रयोग विकास कार्यों में किया जाता था, उसी प्रकार बैठक में भी पेयजल, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के विकास पर चर्चा की गई. बैठक में उपस्थित समिति सदस्यों ने आने वाले दिनों में इस मद का प्रयोग सड़क और पुलिया के निर्माण में भी करने का निर्णय लिया गया है. वहीं उपायुक्त ने कहा कि बैठक में डीएमएफटी फंड अंतर्गत पूर्व से संचालित योजनाओं की प्रगति की भी समीक्षा करते हुए अगले वित्तीय वर्ष में किस प्रकार की योजना बनाना है, इस पर चर्चा की गई.


इनोवेटिव प्रोग्राम के लिए बनी सहमति
बैठक में समिति सदस्यों के ओर से विशेष इनोवेटिव प्रोग्राम के लिए भी सहमति दी गई है, जिसमें विशेषकर चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल को वित्तीय सहायता, जिला और अनुमंडल अस्पताल में आधारभूत संरचना का निर्माण, जिले के गरीब बच्चों को पढ़ाई में सहयोग देने के लिए स्कॉलरशिप योजना आदि शामिल है. उपायुक्त ने बताया कि बैठक के सभी मुद्दों पर प्रबंधन समिति के ओरे से पुनः विचार कर विस्तृत पॉलिसी तैयार करते हुए विभाग से पूर्वानुमति प्राप्त होने के बाद योजनाओं को क्रियान्वित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details