झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में दुकानदारों से जिला प्रशासन की अपील, 'सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम' में अपना निबंधन कराते हुए पाएं संपूर्ण प्रशिक्षण

पूरे देश में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन 2.0 लागू किया गया है. लॉकडाउन में सुरक्षा मानकों का अनुपालन करते हुए आमजनों को उनके रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से 'सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम' प्रारंभ किया गया है.

By

Published : Apr 27, 2020, 5:39 PM IST

District administration appeals to shopkeepers, suppliers in Chaibasa
चाईबासा में दुकानदारों से जिला प्रशासन की अपील

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिले में उपायुक्त अरवा राजकमल के द्वारा इस बारे में जानकारी दी गई. उपायुक्त के द्वारा सभी आपूर्तिकर्ताओं/ दुकानदारों से अपील की गई है कि "सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम" में अपने दुकान को पंजीकृत कराएं. साथ ही संपूर्ण प्रशिक्षण लेते हुए निर्धारित सुरक्षा मानकों के साथ लोगों को जरूरत की चीजें मुहैया कराएं.

वहीं, कोरोना वायरस से जारी इस जंग में अपना योगदान दें. उपायुक्त ने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दुकानदारों और आपूर्तिकर्ताओं को वेबसाइट http://www.surakshastore.com पर अपना निबंधन कराते हुए अपने मोबाइल में "आरोग्य सेतु एप" डाउनलोड किया जाएगा. उसके उपरांत संबंधित आपूर्तिकर्ता/ दुकानदारों को वायरस संक्रमण की रोकथाम और इससे बचाव के लिए आवश्यक सुरक्षा मानक प्रशिक्षण प्राप्त करना होगा. उनके द्वारा जानकारी दी गई कि प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात दुकानदार को अपने प्रतिष्ठान में उन उपायों को लागू करना होगा.

ये भी पढ़ें: रांची में उतरेगी CRPF की टीम, नफरत फैलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाईः डीजीपी

इससे वह प्रतिष्ठान सुरक्षा स्टोर की श्रेणी में आ जाएगा और उपभोक्ता सुरक्षित वातावरण में आवश्यक सामग्री खरीद पाएंगे. उपायुक्त ने बताया कि सुरक्षा स्टोर कार्यक्रम के बारे में व्यापक प्रचार प्रसार करने, दुकानदारों को निबंधन कराने, निबंधित दुकानदारों को वायरस संक्रमण के रोकथाम और बचाव के बारे में प्रशिक्षण देने और तकनीकी सहायता प्रदान करने के लिए जिला खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी संजीत घोष, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी उर्वशी पांडे और ई-डिस्टिक मैनेजर मोहम्मद साकिब खान को शामिल करते हुए कोषांग का गठन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details