झारखंड

jharkhand

चाईबासा: कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर प्रशासन सतर्क, एंबुलेंस संचालकों के साथ डीसी ने की बैठक

By

Published : Apr 17, 2021, 3:29 AM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोरोना महामारी की रोकथाम पर प्रशासन युद्धस्तर पर जुटा है. स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल एंबुलेंस संचालकों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बैठक

चाईबासा:पश्चिमी सिंहभूम जिले में कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. इस महामारी की रोकथाम को लेकर हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं. इस विपदा की घड़ी में स्वास्थ्य सेवाएं सुचारू रूप से चलती रहें इस दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में पश्चिमी सिंहभूम जिला समाहरणालय स्थित सभागार में जिला उपायुक्त अनन्य मित्तल की अध्यक्षता में एंबुलेंस संचालकों के साथ बैठक का आयोजन हुई.

यह भी पढ़ेंःझारखंड में कोरोना की बेलगाम रफ्तार, शुक्रवार को 56 की मौत, 3,843 मिले नए मरीज

उक्त बैठक का मूल उद्देश्य यह है कि जिले में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए एंबुलेंस संचालन को सरल एवं सहज बनाया जाए, जिससे मरीजों के परिवहन में किसी प्रकार की कोई परेशानी सामने ना आए.

इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त द्वारा बताया गया कि अभी तक जिले में कुल 49 एंबुलेंस की सूची तैयार करते हुए संचालकों के साथ बैठक आयोजित की गई है. जिसमें सभी को निर्देशित किया गया है कि मरीज के आवागमन के उपरांत आवश्यक रूप से एंबुलेंस को सेनेटाइज किया जाए.

49 एंबुलेंस की सूची तैयार

उन्होंने बताया कि एंबुलेंस संचालन को सुदृढ़ व सुगम करने के उद्देश्य से अनुमंडल स्तर पर तीनों अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला स्तर पर जिला परिवहन पदाधिकारी को नोडल पदाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है. इस दौरान अपर उपायुक्त एजाज अनवर, जिला परिवहन पदाधिकारी अजय कुमार तिर्की, मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ओम प्रकाश गुप्ता, अनुमंडल पदाधिकारी चक्रधरपुर अभिजीत सिन्हा (भा.प्र.से), सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशीन्द्र बराईक, जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ संजय कुमार कुजूर उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details