झारखंड

jharkhand

संकट काल में नैतिक आचरण करते हुए सेवा का निर्वहन करें पीडीएस दुकानदारः उपायुक्त

By

Published : Apr 10, 2020, 8:33 PM IST

पश्चिमी सिंहभूम जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने सभी राशन दुकान मालिकों के लिए संदेश जारी किया. उनहोंने कहा कि सभी पीडीएस दुकानदारों को यह निर्देश दिया कि जितने भी राशन कार्ड धारी हैं. उन्हें निर्धारित मात्रा में चावल उपलब्ध कराएं.

संकट काल में नैतिक आचरण करते हुए सेवा का निर्वहन करें पीडीएस दुकानदारः उपायुक्त
उपायुक्त

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अरवा राजकमल ने सभी राशन दुकान मालिकों के लिए संदेश जारी किया. जिसमें उन्होंने कहा कि सभी पीडीएस राशन दुकान चाहे वह महिला समिति हों या निजी डीलर हों सभी से मेरा अनुरोध है कि इस संकट काल में ईमानदारी के साथ एक सामाजिक सेवा के रूप में अपने कार्यों का निर्वहन करें.

देखें पूरी खबर
राशन कार्डधारियों को निर्धारित मात्रा में कराएं चावल उपलब्ध

उपायुक्त ने इस संदेश मे कहा कि सभी पीडीएस दुकानदारों को यह निर्देश दिया कि जितने भी राशन कार्ड धारी हैं. उन्हें निर्धारित मात्रा में चावल उपलब्ध कराएं. किसी भी परिस्थिति में उनसे अधिक राशन ना ली जाये. और चावल की मात्रा में कमी नहीं किया जाये.और नियमानुसार सही समय पर सभी को राशन का वितरण किया जाये. किसी भी परिस्थिति में राशन की मात्रा में कमी में या अधिक राशि के लिए जाने की शिकायत आने पर यदि जांच में सही पाया जाता है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

विगत दिनों में दोषियों पर हुई है कार्रवाई

उपायुक्त ने बताया कि उदाहरण स्वरूप विगत कुछ दिनों में पांच राशन डीलर को निलंबित भी किया गया है और तीन के ऊपर प्राथमिकी दर्ज की गई है. जिलाधिकारी ने कहा है कि किसी भी परिस्थिति में अनियमितता के लिए गुंजाइश नहीं है. किसी तरह के सहयोग की जरूरत है तो प्रखंड विकास पदाधिकारी या प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आपको सहयोग करने के लिए तैयार हैं लेकिन किसी भी स्थिति में अनियमितता पाए जाने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details