झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

चाईबासा में सीआरपीएफ का जवान 15 दिनों से लापता, थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज

चाईबासा में 15 दिनों से सीआरपीएफ का जवान लापता है. इस संबंध में मुफस्सिल थाने में 6 जनवरी को शिकायत दर्ज की गई. लेकिन पुलिस लापता जवान को खोजने में नाकाम है.

By

Published : Jan 21, 2023, 12:46 PM IST

CRPF jawan missing in Chaibasa
चाईबासा में सीआरपीएफ का जवान 15 दिनों से लापता

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम में सीआरपीएफ 197 बटालियन के जवान बदल मुर्मू पिछले 15 दिनों से लापता है. इसको लेकर बटालियन के पदाधिकारियों ने 6 जनवरी को मुफस्सिल थाना में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई. लेकिन अब तक लापता सीआरपीएफ जवान को ना ही पुलिस खोज पाई है और ना ही सीआरपीएफ.

यह भी पढ़ेंःचाईबासा में CRPF के आईजी ने की पदाधिकारियों के साथ बैठक, नक्सलियों के खात्मे को लेकर बनाई रणनीति

मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ के जवान छुट्टी लेकर घर गए थे. लेकिन घर से बटालियन मुख्यालय नहीं लौटे. इसके बाद सीआरपीएफ ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया है कि 6 जनवरी को सीआरपीएफ का जवान बादल मुर्मू छुट्टी लेकर गया था. जिसके बाद अब तक नहीं लौटा है. इस संबंध में उसके घर वालों को भी कोई जानकारी नहीं है. शिकायत मिलने के बाद मुफस्सिल थाना प्रभारी पवन चंद्र पाठक जांच पड़ताल में जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस हर पहलुओं की जांच कर रही है.

पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि जवान का घर सरायकेला जिले के राजनगर है. जवान छुट्टी लेकर घर निकला था. हालांकि वह घर नहीं पहुंचा. उन्होंने कहा कि थाने में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि सीआरपीएफ जवान बादल मुर्मू अपनी बाइक से जिला स्कूल स्थित सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से निकला था. जवान का अंतिम लोकेशन सिंहपोखरिया मिला है. इसके साथ ही अंतिम कॉल किसी लड़की से बात करने की है. इसके बाद सीआरपीएफ जवान और लड़की दोनों का मोबाइल बंद आ रहा है.

अधिकारी सूत्रों ने बताया कि बादल मुर्मू टोंटो थाना क्षेत्र के सरजोमबुरु में ड्यूटी किया था. ड्यूटी के दौरान वहां किसी लड़की से उसकी जान पहचान हो गयी थी. कयास लगाया जा रहा है कि सीआरपीएफ जवान उस लड़की से मिलने गया होगा. लेकिन गायब हो गया. घटना के 15 दिनों तक पुलिस और सीआरपीएफ मामले को छुपाये रखा. इसके बावजूद कोई सुराग नहीं मिल सका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details