झारखंड

jharkhand

पश्चिमी सिंहभूम के बंदगांव इलाके से पीएलएफआई का नक्सली गिरफ्तार, एरिया कमांडर पुलिस को चकमा देकर फरार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 5, 2023, 9:18 PM IST

PLFI Naxalite arrested From West Singhbhum. पीएलएफआई का एक नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ा है. नक्सली की गिरफ्तारी बंदगांव थाना क्षेत्र से हुई है. हालांकि पुलिस को देखकर एरिया कमांडर सहित कई नक्सली भागने में सफल रहे. गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोलियां बरामद की हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-December-2023/jh-wes-02-plfi-member-caught-by-chaibasa-police-area-commander-absconds-image-jh10021_05122023194757_0512f_1701785877_815.jpg
PLFI Naxalite Arrested From West Singhbhum

चाईबासा :पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर पीएलएफआई के नक्सली जोटो साण्डी पूर्ति को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं नक्सल संगठन का एरिया कमांडर जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा. पुलिस के अनुसार नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे, लेकिन उसके पहले ही चाईबासा पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया.

बंदगांव के ईटीश्रीजन गांव से हुई नक्सली की गिरफ्तारीःजानकारी अनुसार बंदगांव के थाना प्रभारी राहुल कुमार मुर्मू को गुप्त सूचना मिली थी कि ग्राम ईटीश्रीजन में पीएलएफआई का एरिया कमांडर राडूंग बोदरा उर्फ लंबू अपने दस्ता के सदस्यों के साथ नजर आया है. साथ ही नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में हैं. थाना प्रभारी ने इस बात की जानकारी अपने वरीय पदाधिकारी को दी. वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर फौरन एक छापेमारी दल का गठन किया गया. इसके बाद बंदगांव थाना क्षेत्र के ईटीश्रीजन गांव में पुलिस ने छापेमारी की.

अंधेरे और जंगल का लाभ उठाकर कई नक्सली फरारः इस क्रम में एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से भागने का प्रयास कर रहा था, जिसे पुलिस टीम ने पकड़ लिया, लेकिन अन्य लोग अंधेरे और जंगल का लाभ उठाकर फरार हो गए. पकड़ाये व्यक्ति ने अपना नाम जोटो साण्डी पूर्ती बताया. जब उसकी तलाशी ली गई तो व्यक्ति के पास से एक देसी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस, एक पीएलएफआई चंदा रसीद और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई.

गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर अवैध हथियार और गोली बरामदः वहीं गिरफ्तार नक्सली जोटो साण्डी पूर्ती की निशानदेही पर ग्राम जिकिलता स्थित लोआबेड़ा जंगल से झाड़ियों में छिपा कर रखी गई एक मोटरसाइकिल, पत्तों के नीचे छिपाकर रखा गया एक दो नाली बंदूक और एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. इस संबंध में बंदगांव थाना में कांड आर्म्स एक्ट और 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे नक्सली को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details