झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमीन विवाद में डायन का आरोप लगाकर दंपती की हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार

पश्चिम सिंहभूम जिले के नोवामुंडी थाना अंतर्गत तोड़ेतोपा गांव में जमीन विवाद में डायन का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने एक दंपती की हत्या कर दी. इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Jan 3, 2021, 7:41 PM IST

couple-murdered-in-chaibasa
दंपती की हत्या

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम जिले के नोवामुंडी थाना अंतर्गत तोड़ेतोपा गांव में जमीन विवाद में डायन का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने पति-पत्नी की हत्या कर दी. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया.

ग्रामीणों ने घर में घुसकर की मारपीट

नोवामुंडी थाना क्षेत्र महूदी पंचायत के ग्राम तोड़ेतोपा में जमीन विवाद को लेकर एक दंपती पर डायन का आरोप लगाकर धारदार कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई. दंपती का बेटा किसी तरह से रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. उसने बताया कि दो दिनों से गांव के कुछ लोग घर के छप्पर पर पत्थर फेंक रहे थे, शनिवार की शाम में भी पत्थर फेंका गया, जिसका विरोध करने पर कई लोग घर घुस गए और मेरे माता पिता के साथ मारपीट करने लगे. उसने बताया कि पिता को अधमरा करने के बाद धारदार कुल्हाड़ी से वार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी गई. पति की हत्या होते देख पत्नी जान बचा कर भागने लगी, लेकिन ग्रामीणों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी भी कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी. उसके बाद भी हत्यारों का मन नहीं भरा तो उसे उसके घर से लगभग 200 मीटर दूर घसीटते हुए घने झाड़ियों में ले गए और उसके चेहरे और अन्य अंगों पर कई बार कुल्हाड़ी से वार किया गया.

इसे भी पढे़ं: पुलिस ने सिंगराय सामड हत्याकांड का किया खुलासा, 2 आरोपी गिरफ्तार


बच्चे ने बड़ी दीदी के घर जाकर बचाई जान
मृतक की बीमार बूढ़ी मां और बेटा चीख-चीख कर लोगों को दोनों की जान बचाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन किसी पड़ोसी में उन्हें बचाने की हिम्मत नही हुई. इस दौरान बच्चे ने किसी तरह छुपकर अपनी जान बचाई और अपनी बड़ी दीदी के घर पहुंच कर मामले की जानकारी दी, जिसके बाद मामले की सूचना नोवामुंडी थाना को दी गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए थाना प्रभारी लक्ष्मण प्रसाद दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने इस मामले में छापेमारी कर सभी पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल कुल्हाड़ी को भी बरामद कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details