झारखंड

jharkhand

चाईबासा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रमः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जिलावासियों को देंगे करोड़ों की योजनाओं की सौगात

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 16, 2023, 12:27 PM IST

CM Hemant Soren visit to Chaibasa. चाईबासा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन शामिल होंगे. मंझारी हाईस्कूल ग्राउंड में सीएम करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण भी करेंगे.

CM Hemant Soren will attend Sarkar Aapke Dwar program in Chaibasa of West Singhbhum District
चाईबासा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन शामिल होंगे

चाईबासा: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का मंझारी प्रखंड के मंझारी हाईस्कूल मैदान में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम है. इसको सफल बनाने के लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. फुटबॉल मैदान में सज धज के तैयार हो गया है. कार्यक्रम को लेकर मैदान में वाटरप्रूफ विशाल हैंगर पंडाल बनाया गया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन शनिवार को दोपहर लगभग 1 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे. हेलीकॉप्टर से सीधे मंझरी हाईस्कूल मैदान पर लैंड करेंगे. वहीं से कार्यक्रम स्थल पहुंचकर संबोधित और करोड़ों की परिसंपत्तियों का वितरण आम जनता के बीच करेंगे. इसके अलावा सीएम करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे. इसके बाद कार्यक्रम स्थल से ही रांची के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम स्थल एवं आसपास का पूरा क्षेत्र पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा. चप्पे चप्पे पर सुरक्षा के लिए पुलिस, दंडाधिकारी और सुरक्षा बल तैनात रहेंगे.

चाईबासा में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हो रहे मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से मजबूत कर दी गयी है. सभा स्थल पर लगभग 200 की संख्या में पुलिसकर्मी की तैनाती होगी जबकि 70 से 80 दंडाधिकारी तैनात होंगे. जगह-जगह पर सुरक्षा की दृष्टिकोण से लोगों की जांच भी किया जाएगा. प्रशासन की ओर से अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 20 हजार से अधिक लोगों की भीड़ इस कार्यक्रम में होगी.

मुख्यमंत्री कार्यक्रम के लिए तैनात पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जगन्नाथपुर एसडीओ मुकेश मछुआ आदि पदाधिकारी ने भी कार्यक्रम की तैयारी में लगे हैं. शिविर स्थल में योजनाओं का लाभ देने के लिए 25 स्टॉल बनाया गया है. स्टाल में सभी प्रकार की सरकारी लाभ दिलाने बनाया गया. हैलीकॉप्टर लैडिंग स्थल को सुरक्षा घेरा लगाया गया, जिसे प्रशासन ने कब्जे में ले लिया है. पंडाल में करीब पांच हजार कुर्सी और लोगों के बैठने के लिए करपेट बिछाया गया है. मंच के बायीं ओर में योजनाओं का शिलान्यास पट लगाया गया है. जहां मुख्यमंत्री एक साथ करोड़ों योजना का आनलाइन शिलान्यास करेंगे.

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए झामुमो की जिला इकाई ने भी ताकत झोंक दी है. चाईबासा-भरभरिया मेन रोड के किनारे सीएम के बैनर-पोस्टर के साथ होर्डिंग्स और फ्लेक्स से पाट दिया है. इससे पहले शुक्रवार को सीएम के दौरे की तैयारी का जायजा लेने उपायुक्त अनन्य मित्तल कार्यक्रम स्थल पहुंचे. डीसी और एसपी ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कार्यक्रम स्थल, मंच, पंडाल, हेलीपैड, आने जाने के मार्ग समेत अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़ें- खूंटी में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम, सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- खिलाड़ियों को नौकरी में हिस्सा देने पर किया जा रहा विचार

इसे भी पढ़ें- दुमका के सिंहनी पंचायत में आपकी योजना, आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम, अबुआ आवास को लेकर मिले सबसे ज्यादा आवेदन

इसे भी पढ़ें- बिना महामारी के हुई पूर्व की सरकार के दौरान मौत, हाथों में राशन कार्ड लेकर लोगों ने तोड़ा दम: सीएम हेमंत सोरेन

ABOUT THE AUTHOR

...view details