झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त, पश्चिमी सिंहभूम में 26 जगहों पर लगाया गया चेकप्वाइंट

झारखंड में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है. पश्चिमी सिंहभूम जिला में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके रोकथाम के लिए जिले के तीनों अनुमंडल क्षेत्र में 26 स्थानों पर चेकप्वाइंट लगाया गया है. कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं करने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है.

By

Published : Apr 12, 2021, 8:04 PM IST

checkpoint-set-up-at-26-places-in-west-singhbhum
कोरोना का असर

चाईबासा: पश्चिमी सिंहभूम जिला में कोरोना संक्रमण का प्रकोप बढ़ते जा रहा है. इसके रोकथाम के लिए उपायुक्त अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार जिले के तीनों अनुमंडल क्षेत्र में कुल 26 स्थानों पर चेकप्वाइंट दो पारियों में स्थापित की गई है. चाईबासा, चक्रधरपुर और जगन्नाथपुर के अनुमंडल पदाधिकारियों के ओर से विधि-व्यवस्था संधारण और सरकार के जारी दिशा-निर्देश का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है.

इसे भी पढे़ं: चाईबासा: डीसी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण कर वैक्सीनेशन का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए सतर्क रहने के निर्देश


जिले में साप्ताहिक हाट बाजार, होटल और अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, चौक-चौराहों पर अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी के ओर से नियमित रूप से जांच अभियान चलाया जा रहा है. लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम के तहत संवाद स्थापित किया जा रहा है. चेकनाका स्थापित होने के बाद एमबी एक्ट 1988 की धारा 179(1) के तहत अभी तक पोड़ाहाट-चक्रधरपुर अनुमंडल में सरकारी निर्देशों का उल्लंघन करने वाले कुल 109 व्यक्तियों से 54,500 रुपये, जगन्नाथपुर अनुमंडल अंतर्गत 41 व्यक्तियों से 20,500 रुपये, सदर चाईबासा अनुमंडल अंतर्गत 438 व्यक्तियों से 2,19,000 रुपये की राशि आर्थिक दंड के रूप में वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details