झारखंड

jharkhand

भाजपा और हिंदूवादी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में चाईबासा में धरना, बाबूलाल मरांडी ने कहा- सरकार कर रही तुष्टीकरण की राजनीति

By

Published : May 9, 2023, 8:13 PM IST

जमशेदपुर के शास्त्रीनगर हिंसा मामले में भाजपा नेता अभय सिंह सहित कई हिंदूवादी नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में पश्चिमी सिंहभूम जिले में भाजपाइयों ने धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी में धरना में शामिल हुए. इस मौके पर उन्होंने हेमंत सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया. साथ ही ब्यूरोक्रेट्स की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-May-2023/jh-wes-01-as-soon-as-the-bjp-government-is-formed-direct-action-will-be-taken-against-dc-and-sp-who-filed-false-cases-against-hinduist-leaders-visual-byte-jh10021_09052023182102_0905f_1683636662_559.jpg
BJP Workers Protested In Chaibasa

चाईबासा: जमशेदपुर में हिंदूवादी भाजपा नेता अभय सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को चाईबासा के पिल्लई हॉल मैदान में भारतीय जनता पार्टी की पश्चिमी सिंहभूम जिला ईकाई की ओर से धरना-प्रदर्शन किया गया. जहां भाग लेने के लिए मुख्य अतिथि के रूप झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी पहुंचे थे. जबकि, विशिष्ट अथिति के रूप में झारखंड प्रदेश भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशनंद गोस्वामी भी चाईबासा पहुंचे थे. इस दौरान भाजपा नेताओं ने पिछले दिनों पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में हुई घटना से जोड़कर भाजपा नेता अभय सिंह सहित कई हिंदूवादी नेताओं के विरुद्ध प्रशासन द्वारा एकतरफा कार्रवाई को लेकर कड़ी निंदा की.

ये भी पढ़ें-Jharkhand Politics: झारखंड विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष को लेकर गरमाई राजनीति, क्या बाबूलाल का विकल्प तलाशेगी बीजेपी?

हेमंत सरकार पर लगाया तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोपः इस मौके पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जबसे झारखंड में हेमंत सरकार बनी है, तब से तुष्टीकरण के तहत केवल एक विशेष समुदाय को खुश रखने के लिए ही हिंदूवादी नेताओं और आम लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा यह सारा खेल राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन के निर्देश पर किया जा रहा है और उनके वोट बैंक को सुरक्षित करने की रणनीति में विभिन्न जिलों के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक सरकार का साथ दे रहे हैं. यही कारण है कि लगातार हिंदूवादी नेताओं को झूठे मामलों मे फंसाने की कवायद तेज हो गई है.

सरकार के इशारे पर काम करनेवाले ब्यूरोक्रेट्स की सूची हो रही तैयारः बाबूलाल मरांडी ने आगे कहा कि हेमंत सरकार के गुड बुक में बने रहने की नीयत से विभिन्न जिलों के कई उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक भी जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि वैसे ब्यूरोक्रेट्स की सूची तैयार की जा रही है एवं मिशन 2024 के तहत सत्ता में आने के उपरांत उनपर सीधी कार्रवाई की जाएगी.

मौके पर ये भी थे मौजूदःइस मौके पर पश्चिमी सिंहभूम भाजपा जिला अध्यक्ष सतीश पूरी, पूर्व मंत्री बडकुंवर गागराई, पूर्व विधायक शशि भूषण सामड, पूर्व विधायक जवाहरलाल बानरा, पूर्व विधायक गुरु चरण नायक, हेमंत सिंहदेव, उदय सिंहदेव, अनूप सुल्तानीयां, प्रताप कटियार, मनोज आजाद के साथ काफी संख्या मे भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्त्ता भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details