झारखंड

jharkhand

भाजपा सरकार राज्य का विकास नहीं विनाश कर रही है: बाबूलाल मरांडी

By

Published : Dec 4, 2019, 9:39 PM IST

चाईबासा के जगन्नाथपुर में झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने पार्टी प्रत्याशी मंगल सिंह बोबोंगा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकाल में गरीब भूख से मर रहे हैं, किसान आत्मदाह करने पर मजबूर है और राज्य के युवा रोजगार के लिए पलायन को मजबूर हैं.

भाजपा सरकार राज्य का विकास नहीं विनाश कर रही है- बाबूलाल मरांडी
बाबूलाल मरांडी

चाईबासाः पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बुधवार को जगन्नाथपुर मुख्यालय स्थित मौलानगर मैदान में पार्टी प्रत्याशी मंगल सिंह बोबोंगा के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए वोट करने की अपील की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार राज्य का विकास नहीं, विनाश करने पर तुली है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ें- BJP सांसद मनोज तिवारी का विपक्ष पर हमला, कहा- वोट के लिए समाज को बांटता है विपक्ष

खनिज संपदा के बावजूद लोग गरीब

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में खनिज संपदा होने के बावजूद यहां के लोग गरीब हैं. भाजपा के कार्यकाल में गरीब भूख से मर रहा हैं, किसान आत्मदाह करने पर मजबूर हैं और राज्य के युवा रोजगार के लिए पलायन को मजबूर हैं. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि इस सरकार ने राज्य के जरूरतमंदों का राशन कार्ड और पेंशन सूची से नाम काट दिया है. जिसपर सर्व प्रथम उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यकाल में गांव के शिक्षित लोगों को पारा शिक्षक बनाया था. वर्तमान के सरकार ने शिक्षा के मंदिर स्कूलो को बंद करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि अगर झाविमो की सरकार बनी तो राज्य में शिक्षा स्वास्थ्य, पानी सिंचाई की समुचित व्यवस्था को लेकर काम करेगी. पारा शिक्षकों और आंगनबाड़ी सेविकाओं की समस्याओं को स्थायी निराकरण किया जाएगा. बाबूलाल मरांडी ने उपस्थित लोगों से कहा कि इस बार विधानसभा चुनाव में आगामी 7 तारीख को ईवीएम में कंघी छाप का बटन दबाकर प्रत्याशी मंगल सिंह बोबोंगा को जिताएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details