झारखंड

jharkhand

ACB Action In Chaibasa: ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल का रोकड़पाल 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, संवेदक की शिकायत पर एसीबी ने की कार्रवाई

By

Published : Jul 14, 2023, 5:33 PM IST

चाईबासा में ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल का रोकड़पाल 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया है. रोकड़पाल निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत राशि में आठ प्रतिशत देने की मांग संवेदक से की थी. यह कार्रवाई जमशेदपुर एसीबी की टीम ने की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/14-July-2023/jh-wes-01-acb-team-arrested-cashier-of-rural-development-special-division-while-taking-50-thousand-bribe-images-jh10021_14072023154443_1407f_1689329683_0.jpg
ACB Arrested Rural Development Cashier

चाईबासा: जमशेदपुर एसीबी की टीम ने शुक्रवार सुबह लगभग 11 बजे ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के कैशियर बीटी सिंह को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद एसीबी की टीम बीटी सिंह को अपने साथ जमशेदपुर ले गई. ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल द्वारा मंझारी के रोलाडीह खेल मैदान में चेंजिंग रूम, शौचालय निर्माण के लिए 12 लाख, 46 हजार, 700 रुपए का काम निकाला गया था. यह काम संवेदक बिरूवा को मिला था और इस काम का एग्रीमेंट करने के लिए रोकड़पाल बीटी सिंह ने आठ प्रतिशत की मांग की थी. जिसकी शिकायत संवेदक ने एसीबी से की थी.

ये भी पढ़ें-Chaibasa Gang Rape: अगवा कर महिला से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों की तलाश में पुलिस

संवेदक की शिकायत पर हुई कार्रवाईः संवेदक से शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम पूरी तैयारी के साथ चाईबासा पहुंची थी और रोकड़पाल बीटी सिंह को पैसा लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल के रोकड़पाल बीटी सिंह ने आरोप लगाया कि यह पैसा कार्यपालक अभियंता जितेंद्र पासवान, जिले के वरीय अधिकारियों और विभाग के अधिकारियों तक पहुंचता है. बहरहाल, एसीबी की टीम गिरफ्तार रोकड़पाल बीटी सिंह को अपने साथ जमशेदपुर ले गई है.

रिश्वतखोर रोकड़पाल के जमशेदपुर स्थित घर में भी छापाः जानकारी के अनुसार एसीबी की टीम रिश्वतखोर कैशियर के जमशेदपुर मानगो स्थित उसके घर में भी छापेमारी कर रही है. एसीबी की टीम में डीएसपी, इंस्पेक्टर के साथ काफी संख्या में पुलिस बल शामिल थे. संवेदक निराकार बिरूवा ने रोकड़पाल बीटी सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. जिसके बाद एसीबी की टीम जांच करने पहुंची और रोकड़पाल बीटी सिंह को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी की टीम प्रखंड कार्यालय के पीछे स्थित विशेष प्रमंडल ग्रामीण विकास विभाग के कार्यालय में सादे लिबास में थी. जैसे ही रोकड़पाल ने संवेदक से 50 हजार रुपए रिश्वत लिए एसीबी की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details