झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

'पहले मतदान फिर जलपान' के नारे के साथ युवाओं ने उठाई आवाज, कहा- शिक्षित नेता को देंगे मतदान

सिमडेगा जिले में बुनियादी सुविधा रोड, बिजली और स्वास्थ्य सुविधा जैसी समस्याएं हैं. इसके अलावा बेरोजगारी और पलायन भी इस जिले की गंभीर समस्या है. जिसे दूर करने करने के लिए युवाकों ने सही जनप्रतिनिधि को चुनने की बात कही है. इसके साथ ही युवाओं ने ईटीवी भारत से बात करते हुए सभी लोगों से मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की है.

By

Published : Nov 25, 2019, 7:14 PM IST

युवाओं की ईटीवी भारत से खास बातचीत

सिमडेगा: एक ओर जहां झारखंड लोकतंत्र का महापर्व मनाने को तैयार है तो वहीं, दूसरी ओर इस बार युवा वर्ग में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सिमडेगा जिले में दूसरे चरण में 7 दिसंबर को पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले वोटर भी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं. ईटीवी भारत से युवाओं ने बताया कि इस विधानसभा चुनाव में वह किस तरह के नेता अपना अहम मतदान देंगे.

युवाओं की ईटीवी भारत से खास बातचीत

सिमडेगा जिले की बात करें तो 2 विधानसभा सीटों सिमडेगा और कोलेबिरा में युवाओं को ऐसा नेता चाहिए जो शिक्षित हो. क्योंकि शिक्षित नेता ही अपने अवाम के विकास के साथ-साथ रोजगार, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली, पलायन जैसी कई मुद्दों पर काम करे. युवाओं का मानना है कि एक स्वस्थ और सुदृढ़ लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदान करना बेहद आवश्यक है और युवा वर्ग इस कार्य में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा.

ये भी पढ़ें-जनता की उम्मीदों से अधिक काम किया, झारखंड का विकास डबल इंजन की सरकार में ही संभव: नागेंद्र महतो

युवाओं ने एक स्वर में मतदान करने की बात कही है. पहले मतदान फिर जलपान के नारे के साथ युवाओं ने लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेने की बात कही. उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग सभी को करना चाहिए. क्योंकि लोकतंत्र के निर्माण में एक-एक वोट का काफी महत्व होता है और इसे प्रत्येक व्यक्ति को समझने की आवश्यकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details