झारखंड

jharkhand

डायन बिसाही के संदेह में महिला की हत्या, आरोपी के भांजा-भांजी और बहनोई की हुई थी मौत

By

Published : May 28, 2019, 5:11 PM IST

सिमडेगा के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के भंवर पहाड़ में 16 मई को गर्भवती महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है. बता दें कि डायन-बिसाही के अंधविश्वास में पड़ कर महिला की हत्या की गई थी. वहीं एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि एक अब भी फरार है.

डिजाइन फोटो

सिमडेगा: कोलेबिरा थाना क्षेत्र के भंवर पहाड़ में पिछले 16 मई को गर्भवती महिला किस्मती देवी की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी गई थी. 10 दिनों में पुलिस ने मामले का उद्भेदन करते हुए मुख्य आरोपी कलेश्वर प्रधान रायडीह निवासी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

राजकिशोर, एसडीपीओ

एक आरोपी अब भी फरार
वहीं, दूसरा अन्य सहयोगी अभी भी फरार है. एसडीपीओ राजकिशोर ने बताया कि आरोपी कलेश्वर प्रधान की बहन प्रमिला देवी की शादी भंवरपहाड़ गांव में हुई थी. मृतका किस्मती देवी और उसकी बहन का घर आमने-सामने है. कुछ दिन पूर्व आरोपी के भांजा-भांजी और बहनोई की मौत बीमारी से हो गई थी. इन तीनों के मौत का जिम्मेवार कलेश्वर किस्मती देवी को मानता था. जिस कारण उसने डायन-बिसाही के अंधविश्वास में पड़ कर महिला की हत्या कर दी.

गला रेतकर निर्मम हत्या
कलेश्वर प्रधान ने अपने एक सहयोगी के साथ इस घटना को अंजाम दिया था. दूसरा अभी भी फरार है. बता दें कि घटना की रात महिला घर में अकेली थी. उसके पति शादी समारोह में पालकोट गए हुए थे. इसी दौरान दोनों आरोपियों ने महिला की चाकू से गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी.

ये भी पढ़ें-साहिबगंज से रांची इलाज के लिए लाया गया अपराधी कृष्णा मंडल फरार, कई कांडों में है WANTED

'जल्द होगी गिरफ्तारी'
इधर, एसडीपीओ ने दूसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार करने का दावा किया है. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के उद्भेदन में थाना प्रभारी रविशंकर और सशस्त्र बलों का अहम योगदान रहा. घटना में इस्तेमाल चाकू भी बरामद कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details