झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: ग्रामीणों ने दिया एकता का परिचय, श्रमदान कर बनाई 8 किमी लंबी सड़क

By

Published : Nov 1, 2019, 11:16 AM IST

सिमडेगा के जलडेगा प्रखंड अंतर्गत टंगीया और सवनाजरा गांव के ग्रामीणों ने एकता का परिचय देते हुए गुरुवार को गांव की बदहाल हो चुकी मुख्य सड़क को श्रमदान कर ठीक किया. एकता दिवस के दिन गांव के लोगों ने मिसाल पेश करते हुए प्रखंड मुख्यालय जाने वाली 8 किलोमीटर लंबी सड़क को श्रमदान कर चलने योग्य बनाया.

सड़क मरम्मत करते ग्रामीण

सिमडेगा:जिले के जलडेगा प्रखंड अंतर्गत टंगीया और सवनाजरा गांव के ग्रामीणों ने एकता दिवस पर मिसाल पेश करते हुए 8 किलोमीटर लंबी कच्ची सड़क की मरम्मत की. गांव की बदहाल हो चुकी सड़क के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसी को देखते हुए गुरुवार को लोगों ने श्रमदान कर सड़क की मरम्मत की.

देखें पूरी खबर

जलडेगा प्रखंड के टंगीया और सवनाजरा के ग्रामीणों को जब सरकारी व्यवस्था से न्याय नहीं मिला, तो खुद लोगों ने सड़क को दुरुस्त करने के लिए खुद ही बीड़ा उठा लिया. पिछले दिनों हुई लगातार बारिश के कारण गांव से बाहर निकलने वाली कच्ची सड़क काफी खराब हो गई थी. वाहनों की आवाजाही में काफी परेशानी हो रही थी, जिसको लेकर दुर्घटना की भी आशंका बनी रहती थी. जिसे देखते हुए ग्रामीणों ने सड़क की मरम्मत की जिम्मा खुद उठाया और एकता दिवस के दिन एकता का परिचय देते हुए करीब 8 किलोमीटर लंबी कच्ची सड़क की मरम्मती कर चलने योग्य बना दिया.

ये भी पढ़ें:- रामगढ़ः छठ घाटों में पुलिस प्रशासन ने चलाया सफाई अभियान, झाड़ू लागाकर कचरे के अंबार को किया साफ

सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर टंगीया और सवनाजरा के कई महिला-पुरुष एकता का परिचय देते हुए श्रमदान कर मिसाल पेश किया. हालांकि, इस कार्य में जलडेगा के युवा आलोक कुमार साहू ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इस संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि गांव से प्रखंड मुख्यालय जानेवाली सड़क पिछले कई सालों से काफी जर्जर हो गई थी. जिसके कारण बारिश के दिनों में काफी भयावह स्थिति हो जाती थी. इसको लेकर कई बार सरकारी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया था, लेकिन किसी ने कोई सुध नहीं ली. जिसको देखते हुए ग्रामीणों ने श्रमदान कर सड़क मरम्मत करने का निर्णय लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details