झारखंड

jharkhand

मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में एसपी ने दिए आवश्यक दिशा-निर्देश, त्योहारों पर असामाजिक तत्वों पर रहेगी निगरानी

By

Published : Oct 18, 2022, 7:18 PM IST

सिमडेगा में अपराध समीक्षा बैठक में एसपी ने कई दिशा निर्देश दिए (SP Simdega Guidelines In Crime Meeting). इस दौरान त्योहारों पर अलर्ट रहने और असामाजिक तत्वों पर निगरानी करने की हिदायत दी.

SP simdega guidelines in monthly crime review meeting
मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी

सिमडेगा: एसपी सौरभ ने सभी थाना प्रभारियों की मासिक अपराध समीक्षा बैठक की (SP Simdega Guidelines In Crime Meeting). इस बैठक में दिवाली, छठ आदि त्योहारों के मद्देनजर थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि सभी त्योहार शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जा सकें. इस दौरान एसपी सौरभ ने असामाजित तत्वों पर निगरानी रखने की हिदायत दी.

ये भी पढ़ें-रांची में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की समीक्षा बैठक, जानिए विभागवार सीएम ने क्या दिए निर्देश

बता दें कि सिमडेगा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी हुई. इस गोष्ठी का आयोजन एसपी सौरभ की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें जिले के सभी थाना प्रभारी शामिल हुए. इस दौरान नियमित केस अनुसंधान सहित आगामी त्योहार धनतेरस, दिवाली, छठ और सिमडेगा के सबसे बड़े धार्मिक मेले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई. इसके मद्देनजर एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

एसपी ने कहा कि धनतेरस के दौरान सभी लोग खरीदारी करते हैं. इस दौरान छिनतई जैसे अपराध होने की आशंका बनी रहती है. साथ ही दिवाली में भी आग लगने का खतरा रहता है. इसके मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहना चाहिए और पुलिस के पास जो जिम्मेदारी है उसे निभाना चाहिए. साथ ही छठ के दौरान गोताखोर की प्रतिनियुक्ति को लेकर भी निर्देश दिए. सिमडेगा के सबसे बड़े धार्मिक मेले रामरेखाधाम मेला में सुरक्षा इंतजाम को लेकर भी एसपी सौरभ ने दिशा निर्देश दिए. साथ ही सभी थाना प्रभारियों से उनके क्षेत्र के संदिग्ध असामाजिक तत्वों पर नजर रखने की भी हिदायत दी.

जानें कब हैं प्रमुख त्योहार
धनतेरस 22 अक्टूबर या 23 अक्टूबर
नरक चतुर्दशी 23 अक्टूबर या 24 अक्टूबर
दिवाली 24 अक्टूबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details