झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिमडेगा में 'रन फॉर यूनिटी' का आयोजन, डीसी ने प्रतिभागियों को समझाया राष्ट्रीय एकता का महत्व

सिमडेगा में राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में जिला प्रशासन अधिकारियों सहित युवा वर्ग ने हिस्सा लिया. दौड़ की शुरुआत डीसी ने हरी झंडी दिखाकर की.

'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन

By

Published : Oct 31, 2019, 1:10 PM IST

सिमडेगा: सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्म दिवस देश भर में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस उपलक्ष्य में जिले में 'रन फॉर यूनिटी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान डीसी ने प्रतिभागियों को इस दिन का महत्व समझाते हुए प्रेरित किया.

देखें पूरी खबर

युवाओं को किया गया पुरस्कृत

कार्यक्रम की शुरुआत जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने हरी झंडी दिखाकर की. दौड़ शहर के केलाघाघ मोड़ से आरंभ होकर अल्बर्ट एक्का स्टेडियम पहुंची. 'रन फॉर युनिटी' में सिमडेगा जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी के अलावा बड़ी संख्या में युवा वर्ग ने हिस्सा लिया. वहीं प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले युवाओं को पुरस्कृत भी किया गया.

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान डीसी ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के पहले गृह मंत्री थे. उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने देश की एकता और अखंडता बनाए रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई, इसलिए सभी भारतवासी उनके जन्मदिवस को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाते हैं.

युवा वर्ग से डीसी की अपील

कार्यक्रम के दौरान डीसी ने उपस्थित युवाओं से आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान के प्रति आम लोगों को जागरूक करने की अपील की. उन्होंने युवाओं से कहा कि सिमडेगा जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने में अपना योगदान दें. उन्होंने कहा कि आम लोगों को सी-विजिल एप, ईवीएम-वीवीपैट मशीन की भी जानकारी दें, जिससे आगामी चुनाव को आमलोगों के लिए सरल और सुगम बनाया जा सके. कार्यक्रम में उपविकास आयुक्त, पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन, डायरेक्टर आईटीडीए, एएसपी अभियान निर्मल गोप सहित कई आलाअधिकारी भी मौजूद रहे.

दौड़ में विजयी हुए प्रतिभागियों के नाम

बालक वर्ग में
1. संतोष उरांव
2. एलियाज तिग्गा
3. विल्सन किड़ो

बालिका वर्ग
1. रजनी केरकेट्टा
2. पूर्णिमा बारवा
3. रीना कुल्लू

ABOUT THE AUTHOR

...view details