झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पुलिस ने मानव तस्कर भोला साहू को गिरफ्तार कर भेजा जेल, 6 लड़कियां बरामद

सिमडेगा से पुलिस ने मानव तस्कर के आरोपी भोला साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. एसपी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर बाहर बेच देता था. वहीं, आरोपी के बताए अनुसार पुलिस ने 6 लड़कियों को बरामद कर लिया है.

By

Published : Feb 22, 2020, 11:07 PM IST

Police arrested human smuggler from simdega and sent to jail
अधिकारी

सिमडेगा: पुलिस ने गुमला जिला निवासी मानव तस्कर के आरोपी भोला साहू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस संबंध में एसपी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी भोली-भाली लड़कियों को नौकरी का झांसा देकर दिल्ली जैसे महानगरों में ले जाकर बेच देता था.

देखें पूरी खबर

लड़कियां बेचे गए घरों में काम करने को विवश होती थी. जहां उनका अलग-अलग तरीकों से शोषण किया जाता था. भोला साहू सभी लड़कियों का मानदेय स्वयं लेता था. सिमडेगा से एसआईटी की टीम दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर भेजी गई, जहां से गिरफ्तार भोला की निशानदेही पर 6 लड़कियों को बरामद किया गया है.

ये भी देखें- ओमान में फंसे मजदूरों की होगी वतन वापसी, सीएम हेमंत सोरेन ने विदेश मंत्री को किया ट्वीट

विदित हो कि पिछड़ा जिला होने के कारण ट्रैफिकिंग जिले की एक गंभीर समस्या है. जिस पर अंकुश लगाए जाने की आवश्यकता है. पिछले 2 सालों में ट्रैफिकिंग की शिकार हुई करीब 82 लड़कियों को बरामद किया गया है. वहीं, साल 2018 में 6 और 2019 में 11 आरोपियों को न्यायालय से सजा दिलवाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details