झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

नए साल में सैलानियों से गुलजार रहा पर्यटन स्थल, लंबे समय बाद लोग परिवार संग घरों से निकले बाहर

नव वर्ष 2021 के अवसर पर सिमडेगा के अधिकांश पर्यटन स्थल शुक्रवार को सैलानियों से गुलजार रहे. जिले के सभी इलाकों से सैलानी परिवार और दोस्त संग पिकनिक मनाने निकले, लेकिन पिछले साल की तुलना में इस बार नजारा कुछ अलग दिखा.

By

Published : Jan 1, 2021, 6:02 PM IST

Updated : Jan 1, 2021, 6:16 PM IST

people gathered at Picnic spot in Simdega on New Year 2021
नव वर्ष 2021 पर सैलानियों से गुलजार रहा पर्यटन स्थल

सिमडेगा: नव वर्ष 2021 पर जिले के अधिकांश पर्यटन स्थल सैलानियों की उपस्थिति से गुलजार रहे. इस मौके पर कई लोग अपने परिवार, दोस्त और परिजनों के साथ पर्यटन स्थल पर पहुंचकर पिकनिक मनाया, तो वहीं कई लोगों ने घर पर ही पिकनिक मनाकर नव वर्ष का स्वागत किया. अन्य वर्षों की तुलना में इस बार पर्यटन स्थलों पर कम भीड़ देखी गई.

देखें पूरी खबर

पर्याप्त पुलिस बल की थी प्रतिनियुक्ति
नव वर्ष 2021 को लेकर सिमडेगा के अधिकांश पर्यटन स्थल शुक्रवार को सैलानियों से गुलजार रहे. लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ सुबह ही तैयार होकर पिकनिक स्पॉट की तरफ निकल पड़े और पिकनिक का आनंद उठाया. साल 2020 में कोरोना महामारी ने लोगों को घरों में कैद रहने पर मजबूर कर दिया था. शुक्रवार को नव वर्ष 2021 को लेकर लंबे समय बाद लोगों को परिवार संग अपने घरों से बाहर निकलने का मौका मिला है. नव वर्ष को लेकर जिला प्रशासन की ओर से अधिकांश पिकनिक स्पॉटों पर पर्याप्त पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई थी.

ये भी पढ़ें-खरसावां गोलीकांड: 73 साल बाद भी इतिहास के पन्नों से है गुम, हजारों झारखंडियों की शहादत को बयां करता शहीद स्थल

कम रही सैलानियों की भीड़

हालांकि, कोरोना महामारी से अभी पूरी तरह से छुटकारा नहीं मिल पाया है. इसका असर स्पष्ट रूप से करीब सभी पर्यटन स्थलों पर देखने को मिला. अन्य वर्षों की अपेक्षा इस बार नव वर्ष पर सैलानियों की भीड़ कम पाई गई. नव वर्ष 2021 को लेकर पिकनिक स्पॉट पर पुलिस काफी मुस्तैद दिखी. वाहनों के रख-रखाव सहित खाद्य सामग्री बेचने वाले दुकानों को भी व्यवस्थित तरीके से लगवाया गया, ताकि जाम की स्थिति उत्पन्न ना हो और लोगों को बेवजह परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

Last Updated : Jan 1, 2021, 6:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details