झारखंड

jharkhand

By

Published : May 29, 2020, 4:47 PM IST

ETV Bharat / state

सिमडेगा: प्रचंड गर्मी ने बढ़ाई लोगों की परेशानी, पारा पहुंचा 43 के करीब

कोरोना संकट के बीच सिमडेगा में भीषण गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा है. मंगलवार को पारा चढ़ता 43 डिग्री तक पहुंच गया. इस दौरान सब्जी लेकर मंडी आए किसान पूरे दिन बैठे हैं और भीषण गर्मी के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसरा है.

किसान
किसान

सिमडेगा: कोरोना संकट के बीच मौसम में हो रहे हो उतार-चढ़ाव ने लोगों के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. जहां कोरोना संकट से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. वही प्रचंड गर्मी से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. इसी कड़ी में सिमडेगा में मंगलवार को पारा 43 डिग्री तक पहुंच गया. जिसके कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर गया है और किसानों की मुश्किलें बढ़ गई हैं.

देखें पूरी खबर

पेयजल की समस्या हुई उत्पन्न

अचानक बढ़ी गर्मी से किसानों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खेतों से सब्जियां लेकर मार्केट आए किसानों को कड़ी धूप में एक छाते के सहारे बैठना पड़ रहा है. इधर मौसम के बदलाव से कई लोग घरों के बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं. गर्मी के कारण उनकी सेहत पर भी बुरा असर पड़ रहा है. इसके अलावा बीते चार-पांच दिनों से जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है.

और पढ़ें - चाईबासाः बंदगांव में पुलिस और पीएलएफआई के बीच मुठभेड़, तीन उग्रवादी ढेर

चापाकल की हो रही मरम्मत

बीते करीब 5 दिनों से पड़ रही प्रचंड गर्मी के कारण कई ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गई है. गर्मी के मद्देनजर जिला से लेकर पंचायत स्तर तक चापाकल मरम्मत का काम जोरों से चल रहा है. ताकि लोगों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details