झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिमडेगाः 11वें राष्ट्रीय हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का आयोजन, तैयारियों में जुटा प्रशासन

सिमडेगा में 10 मार्च से 11वें राष्ट्रीय हॉकी सब जूनियर चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है. 18 मार्च तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में 26 राज्यों से टीम भाग लेंगी. इस पूरे टूर्नामेंट में 38 मैच खेले जाएंगे. आयोजन को लेकर जिला प्रशासन युद्ध स्तर से इसकी तैयारियों में जुट गया है.

national-hockey-championship-will-be-held-in-simdega
तैयारियों में जुटा प्रशासन

By

Published : Feb 21, 2021, 9:09 AM IST

Updated : Feb 21, 2021, 10:40 AM IST

सिमडेगा: हाॅकी की नर्सरी कहा जाने वाला सिमडेगा में अगले 10 मार्च से 11वें राष्ट्रीय हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें 26 राज्यों से खिलाड़ी खेलेंगे. सिमडेगा जिला प्रशासन युद्ध स्तर से इसकी तैयारियों में जुट गया है. इसके मद्देनजर उपायुक्त सुशांत गौरव की अध्यक्षता में एसपी शम्स तबरेज, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा, कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी सहित अन्य पदाधिकारियों की बैठक परिसदन में आयोजित की गई.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढ़ें- 11वीं सब जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिपः प्रशासनिक महकमा ने एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का किया निरीक्षण


सिमडेगा की धरती पर पहली बार राष्ट्रीय हाॅकी चैंपियनशिप का आयोजन होगा. इसके लिए सिमडेगा के एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम को सजाने संवारने के लिए लगातार अधिकारी स्टेडियम का निरीक्षण कर कार्य युद्ध स्तर पर करा रहे हैं. 10 मार्च से 18 मार्च तक चलने वाले इस चैंपियनशिप में देश के 26 राज्यों से टीम भाग लेंगी, जिसमें 38 मैच खेले जाएंगे. प्रशासनिक अधिकारी दिन रात एक कर तैयारियां कर रहे हैं.

सीएम हेमंत करेंगे उद्घाटन

सिमडेगा में इस बड़े आयोजन के लिए प्रशासनिक पदाधिकारी आयोजन को लेकर हरेक पहलुओं पर चर्चा कर तैयारियों में लगे हुए हैं. राष्ट्रीय हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप का उद्घाटन झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. आयोजन के साथ साथ सीएम के आगमन के लिए भी सिमडेगा प्रशासन तैयारियों में जुट गया है, सभी तैयारियों की माॅनिटरिंग उपायुक्त खुद कर रहे हैं ताकि किसी तरह की कमी ना रहे.

सुरक्षा है बड़ी चुनौती

सिमडेगा में होने वाले हॉकी के इस महाकुंभ के आयोजन में सबसे बड़ी चुनौती सुरक्षा की होगी. सिमडेगा एसपी लगातार जिला प्रशासन के साथ आयोजन की तैयारियों के साथ सुरक्षा का सामंजस्य बनाते हुए रणनीति बना रहे हैं. इस आयोजन सिमडेगा की सफलता सिमडेगा के साथ-साथ राज्य का मान भी बढ़ाएगी, इसके लिए सुरक्षा के भी हर पहलुओं को पारखी तरीके से देखते हुए तैयारियां की जा रही है.

इस आयोजन की सफलता के लिए प्रशासन के साथ साथ जिलावासियों को इसकी सफलता में भागीदारी निभानी होगी. जिससे दूसरे राज्यों से आने वाले मेहमान खिलाड़ियों के बीच सिमडेगा और झारखंड का मान सम्मान बढ़ सके.

Last Updated : Feb 21, 2021, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details