झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक बिक्सल कोंगाड़ी का पुलिस पर आरोप, कहा- पुलिस की मिलीभगत से चल रहा जुआ और नशे का कारोबार

विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी ने सिमडेगा पुलिस पर जिले में जुआ और नशा के कारोबार को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है. विधायक ने इस मामले में सीएम से बात की है साथ ही मांग किया है कि इसपर जल्द से जल्द कार्रवाई हो.

By

Published : Mar 13, 2020, 5:09 PM IST

MLA Bixal Kongadi accused police for promoting gambling and drug trade in Simdega
विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी

सिमडेगा: कोलेबिरा विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी ने झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सिमडेगा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि जलडेगा बांसजोर और ठेठईटांगर थाना क्षेत्रों में पुलिस की मिलीभगत से जुआ और नशा का कारोबार बड़े स्तर पर फल-फूल रहा है. सप्ताह में तीन दिनों तक इन क्षेत्रों में जुआ का बाजार सजता है.

ये भी पढ़ें-सदन में फिर गूंजा लचर बिजली व्यवस्था का मामला, सरकार का जवाब- 24 घंटे में दिखने लगेगा असर

इस संबंध में अवगत कराते हुए विधायक नमन बिक्सल कोंगाड़ी ने लिखित सूचना पूर्व में भी एसपी को दी थी, लेकिन स्थिति वैसी ही बनी हुई है. कोलेबिरा विधायक ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि वह इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत करा चुके हैं. वहीं उनसे उचित कार्रवाई की मांग की है.

विधायक ने बताया कि कोलेबिरा के क्षेत्रों में इन दिनों बड़े स्तर पर स्कूली छात्र गांजा का सेवन कर रहे हैं, जिससे उनका भविष्य तो चौपट हो ही रहा है साथ ही क्षेत्र की शांति व्यवस्था भी भंग होने की आशंका है. नशा के लिए ये युवक छोटी-छोटी चोरी जैसे बकरी चोरी, हाट बाजार के दौरान छिनतई जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. अगर इसे समय रहते नहीं रोका गया तो यह समाज के लिए खतरा बन सकते हैं. उन्होंने बताया कि बांसजोर प्रखंड कार्यालय से कुछ ही दूरी पर जुआ का कारोबार खुलेआम चलता है.

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार सिंह ने कहा कि फिलहाल वो सिमडेगा से बाहर हैं, लौटने पर वे मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई करेंगे. हालांकि विधायक के आरोपों पर उन्होंने चुप्पी साध ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details