झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: क्वॉरेंटाइन सेंटर में सुविधाओं का भारी अभाव, लड़कियों ने लगाए कई आरोप

By

Published : Jun 1, 2020, 7:01 AM IST

सिमडेगा के ठेठईटांगर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में सुविधाओं न मिलने से काफी नाराजगी है. यहां 37 लड़कियां क्वॉरेंटाइन की गईं हैं. लड़कियों का कहना है कि उन्हें बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं.

पढ़े पूरी खबर
पढ़े पूरी खबर

सिमडेगा: कोरोना संकट के बीच जहां बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों को सिमडेगा लाकर क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है, वहीं इन प्रवासी मजदूरों सहित बाहर से आने वाले लोगों के लिए जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड स्तर तक कई क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए गए हैं. इन क्वॉरेंटाइन सेंटरों की अव्यवस्था भी धीरे-धीरे अब सामने आने लगी है. इसी क्रम में ठेठईटांगर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में 37 लड़कियां क्वॉरेंटाइन की गई हैं.

पढ़े पूरी खबर

इन लड़कियों ने प्रखंड प्रशासन पर सुविधाएं न देने का आरोप लगाया है. लड़कियां का कहना है कि क्वॉरेंटाइन सेंटर पर समय से खाना नहीं दिया जाता है.

नाश्ते में 4-5 पूड़ी देने के बाद 4 बजे उन्हें खाना उपलब्ध कराया जाता है. सेंटर में इतनी सारी लड़कियां होने के बावजूद 2 से 3 बाथरूम ही है, जहां ना तो बाल्टी है न ही मग. यहां तक कि नहाने से लेकर पीने के पानी तक के लिए उन्हें परेशान होना पड़ता है. लड़कियों ने कहा कि बाहर से लाकर कस्तूरबा गांधी विद्यालय में उन्हें क्वॉरेंटाइन तो कर दिया गया है, परंतु सही से सुविधा सुविधाएं मुहैया नहीं कराई जा रही है.

यह भी पढ़ेःझारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या पर नहीं लग रहा अंकुश, रविवार को आंकड़ा पहुंचा 635

इतनी गर्मी होने के बावजूद बिजली की व्यवस्था भी नहीं दी जा रही है. जिस कारण उनमें से अधिकांश लोगों के मोबाइल तक डिस्चार्ज हो चुके है. इधर मामले पर प्रखंड विकास अधिकारी मनोज कुमार ने फोन पर बताते हैं कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में असुविधा जैसी कोई बात नहीं है. सारी सुविधाएं वहां पर लड़कियों को उपलब्ध कराई गई है. सेंटर के लिए नियुक्त मजिस्ट्रेट और अटेंडेंट से वे नियमित रूप से इस बात की जानकारी लेते हैं, जिनसे अब तक किसी प्रकार की कमी की जानकारी नहीं मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details