झारखंड

jharkhand

सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में झारखंड, आंध्र प्रदेश को 10-0 से दी मात

By

Published : May 9, 2022, 8:04 PM IST

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में झारखंड की टीम ने आंध्र प्रदेश को हराया. अपने दूसरे मैच में आंध्र प्रदेश को 10-0 से मात देते हुए क्वार्टर फाइनल में झारखंड ने जगह बना ली है.

jharkhand-defeated-andhra-pradesh-in-12th-hockey-india-national-senior-womens-hockey-championship-2022
झारखंड

रांचीः 12वीं हॉकी इंडिया राष्ट्रीय सीनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप 2022 में हॉकी झारखंड की महिला टीम ने सोमवार को अपने दूसरे मैच में आंध्र प्रदेश को 10-0 गोल से पराजित किया. इस मैच के बाद क्वार्टर फाइनल में झारखंड की टीम प्रवेश कर गई. यह प्रतियोगिता 6 से 17 मई तक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- सीनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता में झारखंड ने किए 36 गोल, हर डेढ़ मिनट पर गेंद पहुंचाया गोल पोस्ट

हॉकी झारखंड ने अभी तक इस प्रतियोगिता के दो मैच में कुल 46 गोल कर चुकी है. अपने दूसरे मुकाबले में झारखंड टीम की प्रमिला सोरेंग ने मैच के 30वें सेकेंड में ही पहला गोल कर विपक्षी टीम पर दबाव बना दिया. झारखंड की ओर से प्रमिला सोरेंग ने खेल के पहले और 30वें मिनट में गोल दागे. वहीं अलबेला रानी टोप्पो 38 और 40वें मिनट में 2 गोल किए. रोशनी डुंगडुंग ने भी 41 और 44वें मिनट में 2 गोल दागे. जबकि सुभासी हेमरोम ने 34वें मिनट, वेतन डुंगडुंग 11वें मिनट, एडलिन बागे 52वें मिनट और फुलमनी भेंगरा ने 60वें मिनट में एक-एक गोल कर टीम को विजय दिलाई है. झारखंड टीम की इस ताबड़तोड़ गोल के कारण मध्य प्रदेश की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा.

झारखंड हॉकी की महिला टीम

दो मैच और 46 गोलः झारखंड हॉकी टीम ने पिछले मैच में हॉकी पांडुचेरी को 36-0 गोल से पराजित किया था. अभी तक झारखंड की टीम ने प्रतियोगिता के अपने मात्र दो मैच में कुल 46 गोल कर चुकी है. इस तरह गोल की तालिका में झारखंड सबसे ऊपर नजर आ रही है. झारखंड टीम के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने पर अध्यक्ष भोला नाथ सिंह, शशिकांत प्रसाद, विजय शंकर सिंह रजनीश कुमार मनोज कोनबेगी, माइकल लाल, प्रतिमा बरवा, असरिता लकड़ा, विजय सनातन सहित हॉकी झारखंड के समस्त पदाधिकारियों ने बधाई दी है.


झारखंड की टीम इस प्रकार है. अंजली बिंझिया, रेशमा सोरेंग, दीप्ति टोप्पो, सिमता मिंज, अलबेला रानी टोप्पो, प्रमिला सोरेंग, वेतन डुंगडुंग, सम्मी बाड़ा, विनीता तिर्की, सुभासी हेंब्रम, रानी कुमारी, सुशीला कुजूर, रोशनी डुंगडुंग, नीरू कुल्लू, निराली कुजुर, एडलिन बागे, फुलमनी भेंगरा, अमृता मिंज शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details