झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिमडेगाः 4 वर्षीय मासूम अंकित को मिलेगा न्याय, उपायुक्त के निर्देश पर जांच टीम गठित

सिमडेगा में जेसीबी चालक और मुंशी की लापरवाही के कारण एक 4 वर्षीय अंकित की गड्डे में दबकर मौत हो गई थी. मामले में उपायुक्त के निर्देश पर मजिस्ट्रियल जांच के लिए टीम का गठन किया गया. जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Aug 6, 2020, 4:37 PM IST

child death in simdega
पीड़ित परिवार

सिमडेगा: जिले के बानाबीरा में बीते सोमवार को जेसीबी चालक और मुंशी की लापरवाही के कारण एक 4 वर्षीय अंकित एक्का की जिओ केबल तार के लिए खोदे गए गड्ढे में दबकर मौत हो गई थी. ईटीवी भारत में खबर को प्रकाशित किए जाने के बाद मामले में उपायुक्त के निर्देश पर एसडीओ कुंवर सिंह महान ने मजिस्ट्रियल जांच के लिए टीम का गठन किया गया. इस टीम में राजेंद्र प्रसाद सिंह कार्यपालक दंडाधिकारी, पंकज कुमार सिमडेगा अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी शामिल है. यह जांच टीम अपनी रिपोर्ट एसडीओ सिमडेगा को उपलब्ध कराएगी.

देखें पूरी खबर.

दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई
बात दें कि मामला सामने आने के बाद विधायक भूषण बाड़ा सहित अन्य संगठन के नेताओं ने बानाबीरा पहुंचकर मामले की जानकारी ली थी और कार्रवाई का आश्वासन दिया था, जिसके बाद एसडीओ की ओर से गठित जांच टीम ने गांव पहुंच कर पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ग्रामीणों से ली. जांच रिपोर्ट में दोषी पाए जाने के बाद दोषी व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी.

जेसीबी चालक गिरफ्तार
वहीं, पुलिस ने मामले में जेसीबी चालक सुखराम गोप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थाना में दर्ज कांड संख्या 14-20 के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है. इधर विधायक भुषण बाड़ा ने पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने के लिए बानाबीरा मुखिया को निर्देश दिया है. विधायक ने कहा कि महज चार-पांच फीट के गड्ढे में गिरने से किसी बच्चे की मौत कैसे हो सकती है, यह मामला घोर लापरवाही का है.

इसे भी पढ़ें-जेसीबी चालक और मुंशी पर हत्या का आरोप, गड्ढे में मिट्टी डालने के दौरान दबा था अंकित

काम करा रहे कंपनी पर कार्रवाई
भाजपा नेता सुजान मुंडा ने 4 वर्षीय बच्चे अंकित एक्का की मौत पर दुख प्रकट किया. साथ ही कहा कि लापरवाह चालक और काम करा रही कंपनी पर कार्रवाई होनी चाहिए. चूंकि जब समीप में लोगों का घर है और छोटे बच्चे खेलते रहते हैं तो ऐसे में कंपनी गड्ढा खोदकर कई दिनों तक क्यों खुला छोड़ दी है.

जांच टीम गठित
मामले पर उपायुक्त सुशांत गौरव ने कहा कि उनके निर्देश पर जांच टीम गठित की गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषी व्यक्ति और कंपनी पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि जांच टीम की ओर से इस बात की भी समीक्षा की जा रही है कि पीड़ित परिवार को किस प्रकार से मदद पहुंचाई जा सके. इसके अलावा शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से तत्काल सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details