झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: सदर अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल रहे बेड, ठंड के चलते बढ़ रहे मरीज

By

Published : Dec 19, 2020, 3:08 PM IST

सिमडेगा सदर अस्पताल में कोरोना महामारी के बजाय ठंड से जनित बीमारी के मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है. जिसके कारण अस्पताल के लगभग सभी बेड फुल हो चुके हैं. डॉक्टरों ने ठंड से बचने की अपील की है.

increasing crowd of patients in sadar hospital simdega
बेड फुल

सिमडेगा: कोरोना महामारी से एक लंबी जंग के बाद सदर अस्पताल में मरीजों की भीड़ एक बार फिर बढ़ने लगी है. इस बार मरीजों की भीड़ कोविड-19 के कारण नहीं बल्कि वायरल बुखार और अन्य ठंडा जनित बीमारी के कारण बढ़ रही है. ठंड की दस्तक के साथ सिमडेगा जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में इन दिनों मरीजों की भीड़ काफी बढ़ गई है, जिस कारण सदर अस्पताल के लगभग सभी बेड फुल हो चुके हैं. कोई वायरल बुखार के कारण अस्पताल पहुंच रहा, तो कोई अन्य समस्याओं को लेकर.

देखें पूरी खबर

अरसे बाद दिखे सामान्य बीमारियों के मरीज

कोरोना महामारी के एक लंबे अंतराल के बाद सामान्य बीमारियों के मरीज सदर अस्पताल में नजर आ रहे हैं. अस्पताल की स्टाफ नर्सों की मानें तो कभी-कभी ऐसी भी परिस्थिति आ जाती है कि अस्पताल के सभी बेड फुल रहते हैं और दूसरे मरीज आ जाते हैं. ऐसी परिस्थिति में वे बीमारी से थोड़े सामान्य हो चुके है. मरीजों को जल्द छुट्टी देकर घर भेजते हैं ताकि दूसरे मरीजों को बेड उपलब्ध कराया जा सके.

ये भी पढ़े-सरकारी स्कूलों के बच्चों को घर-घर पैकेट में पहुंचाया जाएगा मिड-डे मील, कुकिंग कॉस्ट की राशि से खरीदी जाएगी सामग्री

कोरोना काल में ठंड से बचने की जरूरत
सदर अस्पताल में मरीजों की बढ़ रही भीड़ को लेकर डीएस राजू कच्छप कहते हैं कि आम लोगों को ठंड से बचने की आवश्यकता है. इस दौरान गर्म कपड़ों का उपयोग करें. इसके साथ ही मास्क आदि का उपयोग भी नियमित रूप से उपयोग करें. ठंड में वायरल बुखार आदि के होने की संभावना काफी बढ़ जाती है.

अभी कोरोना का प्रकोप भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. ऐसे में लोग जितना हो सके सतर्क रहें. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में बेड के अलावा कुछ गद्दे भी रखे हुए हैं. मरीजों की संख्या बढ़ने पर गद्दे उपलब्ध कराए जाते हैं, जिससे मरीजों को तकलीफों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details