झारखंड

jharkhand

सिमडेगा में भारी बारिश से उफान पर नदियां, किसानों को सताने लगी फसल बर्बाद की चिंता

By

Published : Oct 4, 2020, 8:27 PM IST

सिमडेगा में भारी बारिश से सभी नदियां उफान पर है. रविवार को कुरडेग प्रखंड के परकला पुल के ऊपर से नदी का पानी बहने लगा, जिससे लगभग 4 घंटे तक आवागमन बाधित रहा. लगातार हो रही बारिश से किसानों को नुकसान हो रहा है. खेतों में लगी धान की फसल पानी में पूरी तरह से डूब गया है.

farmers-loss-due-to-heavy-rains-in-simdega
बारिश से उफान पर नदियां

सिमडेगा: जिले में भारी बारिश के कारण कई नदियां उफान पर है. रविवार को कुरडेग प्रखंड के परकला पुल के ऊपर से नदी का पानी ओवरफ्लो होने लगा, जिससे लोग पुल की सुरक्षा को लेकर सशंकित होने लगे. वहीं पानी के बढ़ते स्तर और पुल पर पानी ओवरफ्लो होने के कारण आवागमन लगभग 4 घंटे तक बाधित रहा, हालांकि इस दौरान भी कुछ लोग जान जोखिम में डालकर पुल पार करते रहे.

इसे भी पढ़ें:- आदिवासी युवकों का सिर मुंडवाकर गांव में घुमाने के मामले में हुई पांचवी गिरफ्तारी, अन्य अभियुक्तों की खोज जारी

सिमडेगा में परकला के अलावा भी विभिन्न क्षेत्रों में स्थित नदियां उफान पर है. किसानों की मानें तो जोरदार बारिश फसल के लिए काफी नुकसानदेह है. किसानों का कहना है कि असमय बारिश में उड़द, घोड़ा धान, चौंरा धान की खेती को नुकसान पहुंच रहा है. किसानों की मेहनत के बाद तैयार फसल नष्ट होने के कगार पर है. भारी बारिश के कारण किसानों का धान भी डूब चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details