झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सिमडेगाः बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों पर जिला प्रशासन ने कसा शिकंजा, घर-घर पहुंचेगा नोटिस

सिमडेगा में बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों पर जिला प्रशासन ने अब नकेल कसने का मूड बना लिया है. जिसमें खासकर ट्रैक्टर शामिल है, साथ ही साथ टैक्स भुगतान करने की बात कही.

By

Published : Feb 17, 2020, 8:56 PM IST

Seized tractor
जब्त ट्रैक्टर

सिमडेगा: जिले में इन दिेनों बिना नंबर प्लेट वाले वाहनों को लेकर जिला प्रशासन ने अब नकेल कसने का मूड बना लिया है. जिसमें खासकर ट्रैक्टर शामिल हैं. जिले में ट्रैक्टर मालिक शोरूम से ट्रैक्टर निकालने के पश्चात जानबूझकर महीनों तक कागजात नहीं बनवाते हैं. जिससे बालू ढुलाई के वक्त धरपकड़ में उनका ट्रैक्टर त्रुटियों के कारण भी बच निकलता है और उनकी मोटी गाढ़ी कमाई उसी तरह बनी रहती. ट्रैक्टर मालिकों के इस रवैये के कारण सरकार को लाखों के राजस्व का नुकसान हो रहा है. वहीं दुर्घटना आदि होने पर उन्हें स्वयं बेवजह की परेशानियों से भी गुजरना पड़ता है. लेकिन वर्तमान में परिवहन विभाग इसे लेकर काफी गंभीर हैं और चालू स्थिति की 2106 वाहनों की लिस्ट तैयार की गई है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं:-जमशेदपुर मना रहा 100वां वर्षगांठ, उपराष्ट्रपति ने कहा- उद्योगपतियों को टाटा से सीखने की जरुरत

क्या है अनुमंडल पदाधिकारी का कहना

इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी सह परिवहन पदाधिकारी कुंवर सिंह पाहन ने बताया कि तैयार लिस्ट के वाहन मालिकों को अगले दो-तीन दिनों में नोटिस भेजा जाएगा. जिसमें उनसे टैक्स भुगतान करने की बात कही जाएगी. जरूरत पड़ने पर वाहन मालिकों से बात कर स्पेशल कैंप भी लगाने की पहल की जाएगी. जिससे सरकार की राजस्व वसूली भी हो सकेगी. साथ ही साथ वाहन मालिक कागजात पूर्ण कर बिना रोक-टोक अपने कार्यों को कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details