झारखंड

jharkhand

सिमडेगा: उपायुक्त ने मडंलकारा का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

By

Published : Mar 7, 2021, 8:37 PM IST

उपायुक्त सुशांत गौरव ने मंडलकारा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कारा परिसर के अन्दर कैदियों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं सहित आधारभूत संरचनाओं का जायजा लिया. साथ ही खाली भूमि को देख उपायुक्त ने कैदियों को भूमि पर सब्जी की उपज करने की बात कही.

deputy commissioner inspects mandalkara in simdega
उपायुक्त ने मण्डलकारा का किया निरीक्षण

सिमडेगा: उपायुक्त सुशांत गौरव ने मंडलकारा का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने कारा परिसर के अन्दर कैदियों को मिलने वाली मूलभूत सुविधाओं सहित आधारभूत संरचनाओं का जायजा लिया. इसी के साथ विधि व्यवस्था के मद्देनजर परिसर का मुआयना किया. उन्होंने भोजनालय, स्नानागार, शौचालय गृह, बिजली व्यवस्था और पुस्तकालय की साफ-सफाई व्यवस्था देखी.

ये भी पढ़ें-सूर्य मंदिर के बहाने फिर भाजपा और भाजमो आमने-सामने, दोनों पक्षों ने की डीसी से शिकायत

कैदियों से खेती कराने की दी सलाह

डीसी ने कैदियों को मिल रही सुविधाओं के बारे में जेल प्रशासन से जानकारी ली. उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए एक है. कानून के बताए मार्ग पर चलें. कैदियों की ओर से की गई नृत्य प्रस्तुति को देखकर वे काफी खुश हुए और उनका मनोबल बढ़ाया. साथ ही उन्होंने कहा कि कैरमबोर्ड और अतिरिक्त आवश्यक खेल सुविधा भी दी जाएगी.उन्होंने निर्देश दिया की ई-मुलाकात की सुविधा से कैदियों के परिजनों की मुलाकात कराने की व्यवस्था सुदृढ़ की जाए. कारागार परिसर के खाली भूमि को देख उपायुक्त ने कैदियों से सब्जी की खेती कराने की सलाह दी. इसके लिए बीज उपलब्ध कराने का भी वादा किया. साथ ही कहा कि उपज का प्रयोग जेल के किचन में किया जाय. साथ ही अतिरिक्त सब्जी पैदा होने पर इसकी बिक्री कराने के लिए मार्केट की व्यवस्था कराने का भी वादा किया. इस दौरान कार्यपालक दण्डाधिकारी शहजाद परवेज और पुलिस पदाधिकारी के अलावे अन्य लोग उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details