झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 27, 2021, 4:56 PM IST

ETV Bharat / state

ETV BHARAT की खबर पर जिला प्रशासन ने लिया संज्ञान, जल्द ही सलीमा टेटे का ओलंपिक मैच देख पाएंगे उनके परिजन

जापान के टोक्यो गई सलीमा टेटे का मैच उनके परिजन और गांव वाले ही देखने से वंचित हैं. खबर प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन(simdega district administration) ने मामले पर संज्ञान लिया है और मोबाइल नेटवर्क लगाने का वादा किया है.

dc assured villagers to get facility of mobile network in simdega
सिमडेगा उपायुक्त ने ग्रामीणों की परेशानी पर लिया संज्ञान, कहा- अगला मैच देख सकेंगे लोग

सिमडेगा: एक बार फिर ईटीवी भारत जनता की आवाज बना है. जन सरोकार और जनहित से जुड़े मुद्दे को लेकर हमेशा से ईटीवी भारत अपनी भागीदारी निभाता रहा है. देश के लिए ओलंपिक खेलने टोक्यो गई सलीमा टेटे का मैच उनके परिजन और गांव वाले नहीं देख पा रहे हैं. जिला प्रशासन ने जानकारी होते ही मामले पर संज्ञान लेते हुए बड़कीछापर गांव (Badkichhapar Village) में परिजनों और गांव वालों को मैच दिखाए जाने का आश्वासन दिया है.

इसे भी पढ़ें-Tokyo Olympic: बदहाल गांव और घर, सलीमा टेटे का मैच नहीं देख पा रहे लोग

डीसी ने ईटीवी भारत का किया शुक्रिया

सलीमा टेटे के गांव में ग्रामीणों के मैच नहीं देख पाने से परेशान हैं. इसी को लेकर उपायुक्त सुशांत गौरव (Deputy Commissioner Sushant Gaurav) का कहना है कि ईटीवी भारत के जरिए उन्हें मामले की जानकारी मिली. उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि अगले 24 घंटे में बड़कीछापर गांव में टीवी और एलईडी वैन की व्यवस्था की जाएगी. इससे उनके माता-पिता समेत पूरे गांव वाले आसानी से मैच देख सकेंगे. जनता की आवाज बनकर ईटीवी भारत ने इस मामले पर तत्परता से संज्ञान लिया है.

देखें वीडियो

गांव में लगेंगे 22 मोबाइल नेटवर्क

वहीं, गांव में नेटवर्क की बदहाल स्थिति पर उनका कहना है कि जिले में कई ऐसे सुदूरवर्ती गांव हैं, जहां पर नेटवर्क की सुविधा नहीं है. इसी को देखते हुए जिले में 22 मोबाइल नेटवर्क लगाए जाने हैं. मोबाइल नेटवर्क के लिए विशेष रूप से उन क्षेत्रों का चयन किया जाएगा, जिसमें नेटवर्क की काफी दिक्कत है. बड़कीछापर गांव को प्राथमिकता दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-Tokyo Olympic: गोल्ड मेडल लेकर आएगी बेटी, सलीमा टेटे के माता-पिता को उम्मीदें

ओलंपिक खिलाड़ी सलीमा टेटे के बड़कीछापर गांव की बदहाली ऐसी है कि गांव में ना नेटवर्क है, ना बिजली की समुचित व्यवस्था और ना ही बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी चीजें. यहां तक की मोबाइल नेटवर्क स्थिति भी इतनी दयनीय है कि मुश्किल से लोग इधर-उधर घूमकर टावर ढूंढ अपने परिचितों और संबंधियों से बातें करते हैं. ऐसे में सलीमा का मैच का सीधा प्रसारण या फिर इंटरनेट के माध्यम से उसे देखना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details