झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दर्द से कराहती महिला ने ई-रिक्शा में बच्चे को दिया जन्म, देखता रहा अस्पताल

साहिबगंज में अस्पताल की बड़ी लापरवाही के कारण जच्चा और बच्चा की जान खतरे में पड़ सकती थी, दरअसल एक प्रसूती ने अस्पताल के बाहर खड़ी ई-रिक्शा में बच्चे को जन्म दिया है.

By

Published : Oct 30, 2019, 1:47 PM IST

ई-रिक्शा में बच्चे का जन्म

साहिबगंज: सदर अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दर्द से कराह रही प्रसूती को डिलेवरी के लिए अस्पताल लाया गया. जहां सर्जन लेडीज डॉक्टर के नहीं रहने के कारण उसे महिला को उसी हालत में दूसरे जगह रेफर किया गया, तबतक गर्भवती महिला ने ई-रिक्शा में ही बच्चे को जन्म दिया.

देखें पूरी खबर

दरअसल, एक पेशेंट को यह कहकर अस्पताल से रेफर कर दिया गया था कि वहां कोई लेडीजसर्जननहीं है, जबकि महिला की हालत उस समय ठीक नहीं थी. अस्पताल द्वारा प्रसूती को रेफर करने के बाद परिजनों ने उसे दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए ई-रिक्शा में बिठाया, लेकिन महिला दर्द से कराहने लगी मजबूरन उन्हें ई रिक्शा में ही डिलेवरी करवाना पड़ा.

ये भी पढ़ें-पटाखा फोड़ने से मना किया तो रॉड से मारकर फोड़ा सिर, दो गिरफ्तार

हालांकि, इस दौरान नर्स की पूरी टीम वहां मौजूद थी. डिलेवरी के बाद जच्चा और बच्चा को सुरक्षित अस्पताल में भर्ती कराया गया. दोनों फिलहाल स्वस्थ और सुरक्षित हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण कोई भी अनहोनी हो सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details